फ्लैट का पजेशन न देने पर एटीएस इस्टेट को 60 हजार हर्जाना भरने के दिए निर्देश

Chandigarh News - तय समय पर फ्लैट का पजेशन न देने के एक मामले में पंजाब स्टेट कंज्यूमर कमीशन ने एटीएस इस्टेट पर 60 हजार रुपए का हर्जाना...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:20 AM IST
Chandigarh News - instructions for filling up 60 thousand damages for ats estate if not granted flat status
तय समय पर फ्लैट का पजेशन न देने के एक मामले में पंजाब स्टेट कंज्यूमर कमीशन ने एटीएस इस्टेट पर 60 हजार रुपए का हर्जाना लगाया है। कमीशन ने पंचकूला के प्रवीण कुमार गोयल की शिकायत पर कंपनी के खिलाफ ये फैसला सुनाया। कंपनी ने उन्हें 36 महीनों के भीतर फ्लैट का पजेशन देने का वायदा किया था। लेकिन जब कंपनी ने अपना वायदा पूरा नहीं किया तो उन्होंने कंपनी के खिलाफ कंज्यूमर कमीशन में शिकायत दी।

गोयल ने अपनी शिकायत में बताया कि उन्होंने कंपनी के डेराबस्सी स्थित प्रोजेक्ट एटीएस गोल्फ मिडोज लाइफस्टाइल में एक फ्लैट लिया था। ये फ्लैट उन्हें 31 जुलाई 2013 को अलॉट हुआ था। फ्लैट की कीमत 57 लाख 77 हजार 500 रुपए थी। इसके लिए उन्होंने कंपनी को 7 लाख 76 हजार रुपए बुकिंग अमाउंट दिया।

शिकायत के मुताबिक तीन साल के अंदर उन्हें फ्लैट का पजेशन दिया जाना था लेकिन 2017 तक उन्हें फ्लैट नहीं मिला। उन्होंने कई बार कंपनी को ईमेल्स भी भेजी लेकिन फिर भी उन्हें कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला। वहीं, एटीएस इस्टेट के ऑफिशियल्स ने कमीशन में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि कस्टमर ने फ्लैट सिर्फ इन्वेस्टमेंट के मकसद से लिया था। कमीशन ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद गोयल की शिकायत को सही ठहराया और कंपनी को 60 हजार रुपए हर्जाना अदा करने के निर्देश दिए। इसके अलावा कमीशन ने कंपनी को 3 महीने के अंदर गोयल को उनके फ्लैट का पजेशन भी देने को कहा है।

X
Chandigarh News - instructions for filling up 60 thousand damages for ats estate if not granted flat status
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना