विज्ञापन

ISI की महिला एजेंट के हनी ट्रैप में फंस गया था एक भारतीय मिलिट्री इंजीनियर, खुद को 'बीकानेर की लड़की' बता करने लगी थी फेसबुक पर बात, फिर whatsapp करने लगी थी ऐसी चिकनी-चुपड़ी बातें

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 12:08 PM IST

पंजाब न्यूज: सेना की कई अहम जानकारी उसके साथ कर बैठा था शेयर, लेकिन ऐसे एयर स्ट्राइक के बाद खुली सारी पोल

jalandhar punjab news In Hindi: detective electrician ram arrested for spying for pakistan by police
  • comment

फाजिल्का (पंजाब)। स्टेट स्पेशल ऑपरेशनल सेल अमृतसर द्वारा कथित तौर पर देश-विरोधी गतिविधियों में लिप्त फाजिल्का जिले के राम कुमार को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की महिला एजेंट ने खुद को 'बीकानेर की लड़की' बताकर अपने जाल में फंसा लिया। महिला एजेंट ने फेसबुक के जरिये मिलिट्री इंजीनियरिंग सविर्सेज में कार्यरत राम कुमार से दोस्ती की। फिर चिकनी चुपड़ी बातों में आकर देश के कई भेद उसके साथ शेयर कर बैठा और पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई के चंगुल में फंस गया। लगभग 1 वर्ष पूर्व वह सोशल मीडियाक के जरिये आईएसआई के संपंर्क में आया।

यह भी पता चला कि उसके मोबाइल फोन पर आने वाला ओटीपी उस महिला के फोन पर आता था, जिसके जरिये आईएसआई ने कई खुफिया जानकारियां हासिल की। राम कुमार का रिश्ता फाजिल्का के गांव में तय हुआ, किंतु महिला एजेंट ने राम को रिश्ता तोड़ने को मजबूर कर दिया। इसके बाद रिश्ता टूट गया।

एयर स्ट्राइक के बाद खुली सारी पोल
सूत्रों के अनुसार, जब राम कुमार महिला एजेंट से मिलने को कहता तो वह हर बार कोई न कोई बहाना बना देती। इस पर राम कुमार को उस पर शक होने लगा और लगभग 5 माह पूर्व उनके बीच आपसी संपर्क टूट गया। पुलवामा आतंकी हमले के बाद तुरंत हरकत में आईं सुरक्षा एजेंसियों ने जब अंतरराष्ट्रीय काल डिटेल खंगाली तो उनके हाथ कुछ सबूत लगे, जिसके आधार पर एसएसओसी (स्टेट स्पेशल ऑपरेशनल सेल) की टीम ने राम कुमार को ब्यास मिलिट्री स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया।

3.5 कनाल जमीन है राम के पास
राम कुमार के पास 3.5 कनाल जमीन है और इतनी ही जमीन दूसरे भाई के हिस्से में आती है, राम कुमार ने +2 की शिक्षा गांव के ही सीनियर सेकेंडरी स्कूल से प्राप्त की। फाजिल्का की एक प्राइवेट आईटीआई से इलेक्ट्रिशियन का 2 वर्ष का डिप्लोमा करने के उपरांत 2013 में वह एमईएस में भर्ती हो गया। वह अकसर हर माह घर आता-जाता रहता था। फाजिल्का के थाना खुईखेड़ा के अंतर्गत गांव चूहड़ीवाला धन्ना में उसका परिवार एक छोटे से मकान में रहता है। उसके परिवार के किसी सदस्य का कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं है।

X
jalandhar punjab news In Hindi: detective electrician ram arrested for spying for pakistan by police
COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन