कालिका जी मंदिर: पार्किंग के लिए 11 बीघा भूमि देगा त्रिमूर्तिधाम मंदिर

Panchkula Bhaskar News - कालका में कालिका जी के मंदिर में लंबे अरसे से पार्किंग की समस्या चल रही है। इसकेे कारण मंदिर में आने वाले...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:35 AM IST
Kalka News - kalika g temple 11 bigha land will give trimurtham temple for parking
कालका में कालिका जी के मंदिर में लंबे अरसे से पार्किंग की समस्या चल रही है। इसकेे कारण मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं गाड़ियां कालका-परवाणू सड़क के किनारे खड़े करने पड़ते हैं। गत नवंबर महीने में कालिका जी मंदिर के पास बालाजी त्रिमूर्तिधाम मंदिर के संस्थापक ने मंदिर की जमीन पार्किंग के लिए कालिका मंदिर को निशुल्क देने की सहमति दी थी।

मुख्यमंत्री ने इस पर खुशी जताते हुए इसके बारे में हरियाणा पीडब्ल्यूडी के टेक्निकल एडवाइजर विशाल सेठ को कार्यवाई करने के आदेश दिए। विशाल सेठ ने मौके पर विभाग के कंसल्टेंट को मौके पर जाकर इसका पूरा एस्टीमेट बनाने को कहा है। कंसल्टेंट तरुण माथुर ने मौके पर पहुंच कर उक्त जमीन की कनेक्टिविटी करने के लिए कालिका जी मंदिर के साथ नदी पर पुल का पूरा एस्टीमेट बनाने का सर्वे किया। उसके बाद पूरी टीम ने आकर इसका दोबारा सर्वे किया और इस पर बनने वाले पुल का एस्टीमेट व पूरी रिपोर्ट तैयार की। पिंजौर कालका वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष संत राम शर्मा ने बताया कि नदी पर करीब 20 मीटर लंबा और 10 मीटर चौड़ा पुल बनाया जाएगा। इसका एस्टीमेट करीब 68 लाख रुपए का बनाया गया है। एस्टीमेट विभाग को भेज दिया गया है। पार्किंग के लिए 11 बीघा जमीन देने पर सहमति हुई है। मुख्यमंत्री खट्‌टर अगर इसके लिए हरी झंडी देते हैं तो मंदिर में सैकड़ों वाहनों के लिए पार्किंग मिलेगी।

राजिन्द्र मेहता, बलराज गौत्तम और योगेन्द्र शर्मा ने बताया कि अगर मंदिर के साथ लगती पहाड़ी पर वाहनों के लिए पार्किंग बन जाए तो इससे रोड पर पार्किंग के कारण जो हादसे होते हैं, वे नहीं होंगे।

पार्किंग के लिए बनने वाले पुल की साइट का निरीक्षण करते कंसल्टेंट

X
Kalka News - kalika g temple 11 bigha land will give trimurtham temple for parking
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना