विज्ञापन

कालिका जी मंदिर के बाहर जाम,कई घंटे तक फंसे लोग

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 05:15 AM IST

Panchkula Bhaskar News - कालिका जी मंदिर के बाहर छोटे वाहनों की पार्किंग जनता के लिए परेशानी का सबब बन गई है। बाहर गलत ढंग से वाहनों के खड़े...

Kalka News - kalika ji stops outside the temple people trapped for several hours
  • comment
कालिका जी मंदिर के बाहर छोटे वाहनों की पार्किंग जनता के लिए परेशानी का सबब बन गई है। बाहर गलत ढंग से वाहनों के खड़े होने से अकसर जाम लगता है। शनिवार को यहां फिर से लंबा जाम लगा, ऐसे में लोगों को घंटों जाम में फंसे रहना पड़ा। यहां लंबे समय से गलत ढंग से पार्किंग की वजह से जाम लगता रहा है, बावजूद इसके इस समस्या की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है और न ही मंदिर श्रद्धालुओं के लिए पार्किंग बनवा रहा है।

दरअसल, पार्किंग न होने से मंदिर आने वाले श्रद्धालु बाहर सड़क पर बेतरतीब ढंग से वाहन खड़े करते हैं, यही वाहन जाम की वजह बनते हैं। मंदिर के सामने सड़क की चौड़ाई इतनी कम है कि यहां दो बड़े वाहन आमने सामने से आ रहे हों मुश्किल से क्रास होते हैं। ऐसे में अगर गलत ढंग से कोई गाड़ी खड़ी कर दे तो जाम लगना स्वभाविक है। यहां पार्किंग की समस्या लंबे समय से चल रही है। मंदिर के साथ प्राइवेट करीब 6 बीघा जगह को लेने की भी बोर्ड योजना बना चुका था, दाम ज्यादा होने पर मामला लटक गया। ब्राह्मण सभा द्वारा कालिका जी मंदिर के पास त्रिमूर्ति बाला जी धाम की करीब 11 बीघा जगह मंदिर की पार्किंग के लिए मंदिर को निशुल्क दिलवाई जा रही थी, जिसके लिए सभा द्वारा मुख्यमंत्री को भी अवगत करवाया गया था। बोर्ड के सचिव पृथ्वी राज ने बताया कि मंदिर की पार्किंग का मामला अभी प्रॉसेस में चल रहा है।


लाखों की इनकम, श्रद्धालुओं के लिए पार्किंग सुविधा नहीं...मनोज कुमार, अंकुश शर्मा, दिनेश ने बताया कि श्री मनसा देवी श्राइन बोर्ड को काली माता मंदिर से हर साल चढ़ावे के रूप में लाखों रुपए आते हैं, इसके बावजूद बोर्ड एक पार्किंग के निर्माण की ओर ध्यान तक नहीं दे रहा है। जबकि मंदिर में सबसे बड़ी समस्या पार्किंग की है। लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि बोर्ड केवल मंदिर का चढ़ावा एकत्र करने में लगा है, यहां की सुविधाओं के बारे में कुछ नहीं कर रहा।

X
Kalka News - kalika ji stops outside the temple people trapped for several hours
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन