चंडीगढ़ समाचार

--Advertisement--

खाते में आएगी पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप : चंदूमाजरा

भास्कर संवाददाता | चमकौर साहिब हलका आनंदपुर साहिब से लोक सभा मेंबर प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने हलका चमकौर...

Dainik Bhaskar

Jun 12, 2018, 02:00 AM IST
खाते में आएगी पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप : चंदूमाजरा
भास्कर संवाददाता | चमकौर साहिब

हलका आनंदपुर साहिब से लोक सभा मेंबर प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने हलका चमकौर साहिब के गांव सिंबल झल्लियां, भागोमाजरा, कांगड़ और बजनूड़ में विकास कार्यों का उद्घाटन और चेक बांटने की रस्म अदा की गई। इस दौरान उन्होंने कहा कि गत दिन शिरोमणि अकाली दल के वफद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात करके पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप लाभपात्री विद्यार्थियों को सीधा उनके बैंक खातों में देने की अपील की। नरेंद्र मोदी ने विश्वास दिलाया कि आने वाली स्कॉलरशिप का भुगतान विद्यार्थियों को सीधा बैंक खातों में मिलेगा।

इस मौके प्रो. चंदूमाजरा ने कहा कि कांग्रेस की मौजूदा सरकार ने पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप लाभपात्री विद्यार्थियों के फंडों को खुर्द-बुर्द करके दलित भाईचारे के साथ हमेशा धक्का किया है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप न मिलना जहां पंजाब के नौजवानों को बड़े स्तर से पढ़ाई से पीछे करना है, वहीं दाखिले कम होने से स्कूल-कॉलेज बंद होने की कगार पर पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल ने राज्य में हमेशा दलित भाईचारे को अपने साथ रख कर और उन्हें बनता हक जैसे आटा-दाल स्कीम, शगुन स्कीम, पेंशन स्कीम और अन्य स्कीमें समय पर मुहैया करवाईं पर अब ऐसा नहीं। इस मौके पूर्व मंत्री बीबी सतवंत कौर संधू, रणजीत सिंह गिल, चेयरमैन नरेंद्र सिंह मावी, समिति मैंबर हरप्रीत बसंत, ओएसडी हरदेव सिंह हरपालपुर, स्पोर्ट्स क्लब के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह गिल आदि उपस्थित थे।

पहल

हलका चमकौर साहिब के विभिन्न गांवों के विकास कार्यों का सांसद चंदूमाजरा ने किया उद्घाटन

विकास कार्यों का उद्घाटन करते सांसद प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा (बाएं तरफ नींव पत्थर के साथ) और अन्य। -भास्कर

15 जुलाई को पूरे देश में होगा टेक्नोथ्लॉन

रोपड़ | आईआईटी गुवाहटी द्वारा लिए जा रहे टेक्नोथ्लॉन पेपर के विजेताओं को नासा के साथ इसरो जाने का भी मौका मिलेगा। पेपर 15 जुलाई को होगा। जूनियर कैटागरी में 9वीं व 10वीं तथा सीनियर कैटागरी में 11वीं व 12वीं के विद्यार्थी भाग ले सकते हैं। पेपर गुवाहटी के विद्यार्थी तैयार कर रहे हैं। परीक्षा में विद्यार्थियों से सिर्फ प्रैक्टिकल ऑब्जर्वेशन एनालिटिकल स्किल्स एंड लोजिक प्रश्न पूछे जाएंगे। इस संंबधी अन्य जानकारी के लिए इच्छुक विद्यार्थी technotholn.techniche.org. से प्राप्त करें, या फिर रिप्रिजेंटेटिव मिलन रियाल (रोपड़) 84748-72877, रिदम (समराला) 88729-72331 से संपर्क करें।

X
खाते में आएगी पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप : चंदूमाजरा
Click to listen..