--Advertisement--

शहर में सफाई व्यवस्था का पूरा ध्यान रखा जाए : एसडीएम

मिशन तंदरुस्त पंजाब तहत नगर कौंसिल द्वारा लोगों को जागरूक करने की मुहिम तहत नगर कौंसिल अध्यक्ष हरजीत सिंह जीता...

Danik Bhaskar | Jun 15, 2018, 02:00 AM IST
मिशन तंदरुस्त पंजाब तहत नगर कौंसिल द्वारा लोगों को जागरूक करने की मुहिम तहत नगर कौंसिल अध्यक्ष हरजीत सिंह जीता पौधा लगाते।

भास्कर संवाददाता | आनंदपुर साहिब

मिशन तंदरुस्त पंजाब द्वारा लोगों में साफ सुधरे पानी स्वच्छ पर्यावरण व आसपास की सफाई की तरफ विशेष ध्यान दिया जाए। एसडीएम राकेश कुमार गर्ग ने नगर कौंसिल के अधिकारियों को हिदायतें की है कि शहरों में सफाई का खास ध्यान रखा जाए।

स्वच्छ भारत मिशन तहत अोडीएफ बनाने के लिए शहरों में लोगों को जागरूक किया जाए। गर्ग ने कहा कि लोगों के घरों में कूड़ा कर्कट इकट्ठा न करने संबंधी वार्ड वाइज कमेटियां बना कर सफाई अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सीवरेज के नाले अच्छी तरह साफ किए जा रहे है। शहर में कूड़ा कर्कट इकट्ठा करने के लिए सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट के तहत डंप बनाए जा रहे हैं। हरजीत सिंह जीता अध्यक्ष नगर कौंसिल आनंदपुर साहिब ने बताया कि स्पेशल ड्राइव के तहत पौधे लगाने की मुहिम चलाई गई है और शहर के बड़े नालों की सफाई करवाई गई है। शहर में मक्खी मच्छर की रोकथाम के लिए फॉगिंग करवाई है और शहर के विभिन्न वार्डों में आम लोग बच्चे, स्कूल विद्यार्थियों व रेहड़ी, फड़ी वालों को इस मिशन तंदरुस्त पंजाब संबंधी जागरूक किया गया है और शहर के गणमान्य सज्जनों के साथ भी तंदरुस्त पंजाब की सफलता के लिए तालमेल किया गया।

इस मौके पर राकेश कुमार गर्ग उप मंडल मजिस्ट्रेट, भजन चंद कारज साधक अफसर व पितंबर लाल सैनेटरी इंस्पेक्टर नगर कौंसिल द्वारा इस मुहिम में अपना पूरा सहयोग देने के लिए लोगों को अपील की गई। नगर कौंसिल अध्यक्ष हरजीत सिंह जीता ने पर्यावरण संभाल की प्रेरणा देने के लिए एक पौधा भी लगाया।