Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» मोटर खराब होने से 15 दिन से नहीं आ रहा पानी, लोगों ने घेरा नलहोटी अप्पर जलघर

मोटर खराब होने से 15 दिन से नहीं आ रहा पानी, लोगों ने घेरा नलहोटी अप्पर जलघर

भास्कर संवाददाता | नूरपुरबेदी कई दिनों से जैसे-जैसे गर्मी बढ़ रही है, वैसे-वैसे पानी की किल्लत भी बढ़ती जा रही है।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 13, 2018, 02:00 AM IST

मोटर खराब होने से 15 दिन से नहीं आ रहा पानी, लोगों ने घेरा नलहोटी अप्पर जलघर
भास्कर संवाददाता | नूरपुरबेदी

कई दिनों से जैसे-जैसे गर्मी बढ़ रही है, वैसे-वैसे पानी की किल्लत भी बढ़ती जा रही है। लोग पानी के लिए सड़कों पर उतर रहे हैं। आए दिन कहीं न कहीं पानी को लेकर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। मंगलवार को क्षेत्र के गांव गोचर तथा गांव नलहोटी गांववासी हाथों में खाली मटके लेकर लोग सड़कों पर उतर आए और सड़क जाम कर दी।

इस मौके हरि प्रकाश, बाबूराम, जसविंदर कौर, दौलत राम, जोगिंदर सिंह, रणजीत सिंह, भाग सिंह, बिट्टू पंडित, बलदेव सिंह, कमल सिंह, बलबीरो देवी, कमला, अमरजीत कौर आदि ने बताया कि 15 दिन से नलहोटी अप्पर जलघर की मोटर खराब होने के कारण उनके घरों में 15 दिन से एक भी पानी की बूंद नहीं आ रही। विभाग द्वारा महीने के बाद उनके हाथ में पानी का बिल थमा दिया जाता है लेकिन विभाग द्वारा पीने वाले पानी की बूंद उनको नहीं मिलती। लोगों ने कहा कि इस बार विभाग को पानी के कोई भी बिल की राशि अदा नहीं करेंगे।

समस्या के बारे में जब जल विभाग के एसडीओ सुमित कारा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि बिजली वोल्टेज कम होने के कारण पानी की मोटर चल नहीं पा रही थी। इसलिए अब पहले वाली मोटर को बदलकर कम वोल्टेज वाली मोटर लगाई जा रही है और आज शाम तक पानी सप्लाई फिर से बहाल हो जाएगा पर रात आठ बजे तक सप्लाई बहाल नहीं हुई थी।

पानी न आने के कारण रोष व्यक्त करते इलाकावासी। -भास्कर

फोन करने पर विभागीय कर्मी नहीं उठाते फोन : विधायक संदोआ

इस दौरान हलका विधायक अमरजीत सिंह संदोआ जल विभाग को सबसे घटिया विभाग कहते बोले कि वह रोजाना सुबह से ही क्षेत्र के गांवों की समस्या के लेकर विभाग के कर्मचारियों को फोन करते हैं लेकिन विभाग के कर्मचारी फोन उठाते ही नहीं और न ही समस्या का हल करते हैं। उन्होंने मांग की कि नूरपुरबेदी के जल विभाग के पूरे स्टाफ की बदली की जाए।

कोई भी ऐसा व्यक्ति या अफसर नहीं जो पानी की सप्लाई रोकेे : बरिंदर ढिल्लों

इस संबंधी कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता बरिंदर ढिल्लों ने कहा कि विधायक संदोआ द्वारा जो बयानबाजी की है, वह कहीं न कहीं इनकी मानसिकता को दर्शाती है। इस तरह की बयानबाजी कर वह जिम्मेदारी से न भागें और झूठी राजनीति बंद करें। जो लोगों का पानी बंद करने का घटिया काम करेगा, उसे सजा परमात्मा भी देगा और लोग भी। कोई भी व्यक्ति या अफसर ऐसा नहीं है जो लोगों का पानी रोक दे। उन्होंने लोगों से अपील की कि ऐसी अफवाहों में न आएं ताकि हम नूरपुरबेदी का विकास कर पाएं।

मींढवां वासी गंदे पानी की सप्लाई से परेशान, दिया मांग पत्र

आनंदपुर साहिब | गांव मींढवां अप्पर के निवासियों ने जल सप्लाई विभाग आनंदपुर साहिब के उप मंडल अफसर को मांग पत्र देकर मांग की गई कि पानी की सप्लाई को ठीक किया जाए। गांव के सरपंच शाम सिंह, पूर्व सरपंच पवन कुमार, महाराणा प्रताप यूथ क्लब के अध्यक्ष अशोक कुमार, योग राज, शिवकरन सिंह, प्रह्लाद सिंह, जगदेव सिंह, करनवीर सिंह, पंच राम पाल आदि ने बताया कि गांव मींढवां में कई दिन से नलों में बहुत गंदा पानी आ रहा है। इस कारण बीमारी फैलने का खतरा है। उन्होंने मांग की कि पानी की सप्लाई दुरुस्त की जाए। उन्होंने चेतावनी देते कहा कि अगर विभाग ने उनकी मुश्किलों की तरफ ध्यान न दिया तो वे संघर्ष करेंंगे। इस संंबंधी एसडीओ अवतार सिंह ने बताया कि कई दिनों से नहरों में मिट्टी मिला पानी आ रहा है पर फिर भी विभाग पानी साफ करके सप्लाई कर रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: मोटर खराब होने से 15 दिन से नहीं आ रहा पानी, लोगों ने घेरा नलहोटी अप्पर जलघर
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×