• Home
  • Union Territory News
  • Chandigarh News
  • News
  • ओट क्लीनिक में नशे से प्रभावित मरीजों का होगा बेहतर इलाज: डॉ. हरिंदर कौर
--Advertisement--

ओट क्लीनिक में नशे से प्रभावित मरीजों का होगा बेहतर इलाज: डॉ. हरिंदर कौर

भास्कर संवाददाता| आनंदपुर सािहब पंजाब सरकार की तरफ से नशे को समाज में से खत्म करने के लिए शुरू की गई ड्रग डी...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 03:10 AM IST
भास्कर संवाददाता| आनंदपुर सािहब

पंजाब सरकार की तरफ से नशे को समाज में से खत्म करने के लिए शुरू की गई ड्रग डी एडिक्शन मुहिम के दूसरे पड़ाव में भाई जैता जी सिविल अस्पताल आनंदपुर साहिब में ‘ओट क्लीनिक’ की शुरुआत की गई। जिसका उद्घाटन सिविल सर्जन रोपड़ डाॅ. हरिंदर कौर व जिला मेडिकल कमिशनर डाॅ. राज रानी द्वारा रीबन काट कर किया गया।

इस मौके डाॅ. हरिंदर कौर ने बताया कि इन क्लीनिकों में नशा करने वाले मरीजों को हर रोज मुफ्त दवाई दी जाएगी तथा इसके साथ ही दवा लेने वाले व्यक्ति को हर दिन डाक्टर के सामने ही दवाई खानी पड़ेगी। उन्होंने बताया कि ‘ओट क्लीनिक’ में नशे से प्रभावित मरीज को मानसिक रूप से मजबूत करने के लिए काउंसलिंग आदि के भी प्रबंध किए गए हैं ताकि उसे बेहतर तरीके से समझा-बुझा कर नशे की बुराई से दूर होने के लिए प्रेरित किया जा सके। उन्होंने कहा कि जिले में से नशे के मुकम्मल खात्मे के लिए इस क्लीिनक को शुरू करवाया गया है। इन क्लीिनकों में नशे से ग्रस्त मरीजों का बेहतर तरीके से इळाज होगा ताकि वे अपनी जिंदगी की नए तरीके से शुरूआत करें। ओट प्रोग्राम के तहत मरीजों को मुफ्त दवाइयां दी जाती हैं। यह सारी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी और मरीज पंजाब के किसी भी ओट सेंटर पर अपना यूआईडी नंबर बता कर दवाई ले सकता है। क्लीनिक में मरीजों को हर संभव सुविधा दी जाएगी।

इस मौके अस्पताल के सीनियर मेडिकल अफसर डाॅ. कविता भाटिया ने उन्हें क्लीनिक संबंधी जानकारी दी और इससे पहले डाॅ. हरिंदर कौर का फूलों के गुलदस्ते देकर स्वागत किया। इस मौके नगर कौंसिल के अध्यक्ष हरजीत सिंह जीता, डाॅ. आशुतोष शर्मा, डाॅ. रविंदर सिंह, डाॅ. राजेश कुमार, नर्सिंग सिस्टर लखविंदर कौर, रुपिंदर कौर, नीरज शर्मा, राणा बख्तावर सिंह, राजेश कुमार, तेली राम सैनी, पार्षद भजन सिंह, नरेंद्र सैनी आदि उपस्थित थे।

ओट क्लीनिक की शुरुआत करते हुए सिविल सर्जन रोपड़ डॉ. हरिंदर कौर(लाल रंग के सूट में) व अन्य। -भास्कर