Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» गंभीर मुद्दों को कॉमेडी अंदाज में पेश करेगा यह नाटक

गंभीर मुद्दों को कॉमेडी अंदाज में पेश करेगा यह नाटक

नाटक खजूर में अटका। नाम से ही पता चलता है कि नाटक कॉमेडी होगा। लेकिन इसमें कॉमेडी के साथ सिस्टम पर भी कटाक्ष किया...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 10, 2018, 02:00 AM IST

गंभीर मुद्दों को कॉमेडी अंदाज में पेश करेगा यह नाटक
नाटक खजूर में अटका। नाम से ही पता चलता है कि नाटक कॉमेडी होगा। लेकिन इसमें कॉमेडी के साथ सिस्टम पर भी कटाक्ष किया जाएगा। शनिवार सेक्टर-18 के टैगोर थिएटर में हुई प्रेस कांफ्रेंस में डायरेक्टर नम्रता शर्मा नाटक के बारे में यह बोलीं। दरअसल आज टैगोर थिएटर में यह नाटक मंचित होगा। प्राचीन कला केन्द्र के सहयोग से इसे खेला नाट्य संस्थान के कलाकार पेश करेंगे। नम्रता ने बताया- इस नाटक को मैंने इसलिए चुना क्योंकि इसकी कहानी ऐसी है जो गंभीर से गंभीर मुद्दे को कॉमेडी अंदाज में पेश करती है। इसे जयरूप जीवन ने लिखा है। कहानी एडवोकेट नवीन के घर के इर्द- गिर्द घूमती है। उनकी प|ी शांति को जासूसी किताबें पढ़ने का शौक होता है। एक दिन एक बेरोजगार लड़का और अंडरवर्ल्ड डॉन एडवोकेट के घर पर आ जाते हैं लेकिन बाहर नहीं निकल पाते। यह नाटक शाम 7 बजे शुरू होगा। इसकी अवधि 1 घंटा 15 मिनट की रहेगी। एंट्री टिकट से है।

आज टैगोर थिएटर में नाटक खजूर में अटका का मंचन होगा। इसे खेला नाट्य संस्थान प्रस्तुत करेगा।

यह करेंगे एक्ट|इस नाटक में सीजे सिंह, नम्रता, जश्नदीप सिंह, दमन, अपूर्वा सुमन, विजय, अभिमन्यु, अतिंदर सिंह, पुनीत खन्ना, अमित नेगी, इन्द्रप्रीत एक्ट करेंगे।

ऐसी मिली यह कहानी

बताती हैं- बात 1998 की है। मैं जयपुर में नाटक करने गई। वहां मेरी मुलाकात जयरूप जीवन से हुई। उन्होंने मुझे नाटक की स्क्रिप्ट दी। जब पढ़ी तो कहानी बेहद पसंद आई। तभी सोच लिया था कि इसे मंचित करूं । इस नाटक के लिए आर्टिस्ट ज्यादा चाहिए थे और मेरी टीम छोटी थी। इसलिए इसको मंच पर उतारने के लिए इतना समय लगा। सबसे पहले पंजाबी में यह नाटक 2012 में पटियाला में हुआ और इस बार हिन्दी में हो रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×