--Advertisement--

कैंप खत्म होने के बाद परफॉर्मेंस तो बनती है...

इन दिनों शहर में कई समर कैंप चल रहे हैं, जो अलग-अलग टॉपिक पर बेस्ड हैं। कई खत्म भी हो गए हैं, इस दौरान बच्चों ने जो सीखा...

Danik Bhaskar | Jun 10, 2018, 02:00 AM IST
इन दिनों शहर में कई समर कैंप चल रहे हैं, जो अलग-अलग टॉपिक पर बेस्ड हैं। कई खत्म भी हो गए हैं, इस दौरान बच्चों ने जो सीखा उसे परफॉर्मेंस के जरिए सबके सामने ला सकें। सेक्टर-38 के स्टेपिंग स्टोन स्कूल में भी कैंप के आखिर दिन बच्चों ने परफॉर्मेंस दी। इसमें फैशन शो हुआ।

वेस्टर्न, इंडो वेस्टर्न, एथनिक ड्रेस पहने बच्चे रैंप पर उतरे। इसके बाद उन्होंने ड्रामा, ग्रुप सॉन्ग और आर्ट वर्क भी डिस्प्ले किए। इसे कैंप के दौरान ही बच्चों ने बनाया था जैसे स्टोन पेंटिंग, पेपर वर्क और वेस्ट मटीरियल से डेकोरेटिव आइटम्स बनाई। परफॉर्मेंस देखने के लिए पेरेंट्स भी पहुंचे। इस पल को यादगार बनाने के लिए कोई वीडियो बना रहा था तो कोई फोटो खींच रहा था। चंडीगढ़ डांस एकेडमी की ओर से लगाए गए इस कैंप के बारे में प्रकृति कुंवर ने बताया- यह समर कैंप 28 मई से चल रहा था। इसमें बच्चों को अलग-अलग एक्टिविटी करवाई गई। उनके लिए आउटडोर गेम्स भी रखी गई थी। इसमें बच्चों को नई नहीं पुरानी गेम्स जानने और खेलने का मौका मिला। समर कैंप का मतलब कोई भी एक्टिविटी करवाना नहीं होता बल्कि इस दौरान बच्चे अपने आप को उन हॉबी के साथ जोड़ पाते हैं जिनसे उनका लगाव होता है। इससे उनमें कॉन्फिडेंस आता है।

Summer Camp

सेक्टर- 38 में चल रहे समर कैंप के आखिर दिन बच्चों ने रैंप वॉक, डांस, ड्रामा, म्यूजिक में परफॉर्मेंस दीं।