--Advertisement--

लोगों को अवेयर करने का अासान जरिया है स्ट्रीट प्ले

Dainik Bhaskar

Jun 15, 2018, 02:00 AM IST

News - स्ट्रीट प्ले ऐसा जरिया है कि हम कहीं भी, कभी भी कुछ मिनटों में अपनी बात दूसरों तक पहुंचा सकते हैं और लोगों को अवेयर...

लोगों को अवेयर करने का अासान जरिया है स्ट्रीट प्ले
स्ट्रीट प्ले ऐसा जरिया है कि हम कहीं भी, कभी भी कुछ मिनटों में अपनी बात दूसरों तक पहुंचा सकते हैं और लोगों को अवेयर कर सकते हैं। इसके लिए फंड जुटाने या फिर स्पोंसर की भी जरूरत नहीं पड़ती। इसलिए हमने तय किया है कि हर महीने 10 नुक्कड़ नाटक करेंगे। सेक्टर-16 के पंजाब कला भवन में वीरवार को हुई प्रेस कांफ्रेंस में यह बोले थिएटर आर्टिस्ट प्रीति जैन और सर्वज्ञ। दरअसल प्रीति लेमन ड्रॉप्स आर्ट्स ग्रुप की डायरेक्ट हैं और सर्वज्ञ अलंकृत प्रोडक्शन के। दोनों मिलकर हर महीने 10 स्ट्रीट और एक से दो स्टेज प्ले करेंगे। स्टेज शो कम हैं और स्ट्रीट प्ले ज्यादा। इसकी कोई खास वजह? इस पर प्रीति बोलीं- स्टेज प्ले कम इसलिए हैं क्योंकि फंड जुटाने से लेकर स्पोंसर ढूंढने में काफी समय लगता है। दूसरा स्टेज प्ले सिर्फ वही देखने आते हैं जो थिएटर लवर्स हैं। वहीं स्ट्रीट प्ले से सिर्फ थिएटर लवर्स नहीं बल्कि आम लोग भी जुड़ते हैं। इसके अलावा महीने में हम एक शॉर्ट फिल्म भी बनाएंगे। सर्वज्ञ बताते हैं कि हमारी कोशिश रहेगी कि चंडीगढ़ के अलावा स्ट्रीट प्ले पंचकूला और मोहाली में भी खेले जाए।

Street Play

सेक्टर-16 के पंजाब कला भवन में वीरवार को हुई प्रेस कांफ्रेंस में ऐसा बोले थिएटर आर्टिस्ट प्रीति जैन और सर्वज्ञ। लेमन ड्रॉप्स आर्ट्स ग्रुप और अलंकृत प्रोडक्शन दोनों मिलकर हर महीने 10 नुक्कड़ नाटक करेंगे।

17 जून से होगी शुरुआत

प्रीति ने बताया- स्ट्रीट प्ले की शुरुआत हम सेक्टर-17 प्लाजा से करेंगे। 17 जून को दोपहर 12 बजे जिंदगी प्ले होगा, जो पॉल्यूशन पर बेस्ड होगा। इसे मैंने डायरेक्ट किया है। बल्कि इसकी कहानी टीम के मेंबर्स ने ही बनाई है। इसमें सौदागर, सुखवीर सिंह, ममता, रिंकू जैन, रमनदीप सिंह, कपिल और सौरव एक्ट करेंगे। इसके अगले सप्ताह ट्री प्लांटेशन टॉपिक पर प्ले होगा। बाकी स्ट्रीट प्ले और स्टेज प्ले को अभी तैयार करना है। इनमें से कुछ स्ट्रीट प्ले ऐसे भी होंगे, जिन्हें रिपीट किया जाएगा। कुछ प्ले ऐसे भी होंगे, जो किसी न किसी डे पर बेस्ड होंगे।

X
लोगों को अवेयर करने का अासान जरिया है स्ट्रीट प्ले
Astrology

Recommended

Click to listen..