• Hindi News
  • Union Territory
  • Chandigarh
  • News
  • 20 को सभी जिलों में मनाया जाएगा उज्ज्वला दिवस पात्र परिवारों को गैस कनेक्शन वितरित करेंगे
--Advertisement--

20 को सभी जिलों में मनाया जाएगा उज्ज्वला दिवस पात्र परिवारों को गैस कनेक्शन वितरित करेंगे

News - 20 को सभी जिलों में मनाया जाएगा उज्ज्वला दिवस पात्र परिवारों को गैस कनेक्शन वितरित करेंगे चंडीगढ़| हरियाणा सरकार...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:05 AM IST
20 को सभी जिलों में मनाया जाएगा उज्ज्वला दिवस पात्र परिवारों को गैस कनेक्शन वितरित करेंगे
20 को सभी जिलों में मनाया जाएगा उज्ज्वला दिवस पात्र परिवारों को गैस कनेक्शन वितरित करेंगे

चंडीगढ़| हरियाणा सरकार ने 20 अप्रैल को प्रदेश के सभी जिलों में उज्ज्वला दिवस मनाने का निर्णय लिया है। अम्बाला की पुलिस लाइन के सभागार में राज्य स्तरीय समारोह का अयोजन किया जाएगा। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के राज्य मंत्री कर्ण देव काम्बोज समारोह की अध्यक्षता करेंगे। समारोह के दौरान उज्जवला योजना के तहत पात्र परिवारों को गैस कनेक्शन वितरित करेंगे। उज्ज्वला दिवस तेल कंपनियों के सहयोग से मनाया जाएगा।

झज्जर में दो जमा पांच मुद्दे जन आंदोलन संगठन के सदस्यों को ढाई घंटे थाने में बिठाया

झज्जर | नियम 134 ए के तहत टेस्ट में 55 की बजाए 33 प्रतिशत पास अंक की अनिवार्यता की मांग को लेकर सोमवार को सीएम से मिलने की कोशिश करते दो जमा पांच मुद्दे जन आंदोलन संगठन के 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। जिन्हें सीएम के कार्यक्रम के बाद छोड़ा गया। संगठन अध्यक्ष सतबीर हुड्डा ने बताया कि वे 8 अप्रैल को रोहतक में सीएम से मिले थे, तब उन्होंने टेस्ट में 33 फीसदी अंक करने का भरोसा दिलाया था। सीएम ने 11 अप्रैल तक फैसला करने की बात कही थी, लेकिन मांग पूरी नहीं की गई।

थाने में पुलिस की गाड़ी से उतरते सत्यवीर हुड्‌डा।

हरियाणा के प्रत्येक जिले के 2-2 खंडों को बनाया जाएगा टीबी फ्री : अनिल विज

चंडीगढ़| स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि मार्च 2019 तक प्रदेश के प्रत्येक जिले के 2-2 खंडों को टीबी फ्री बनाया जाएगा, इसके लिए राज्य के संभावित अधिकतम प्रभावित खंडों की पहचान की जाएगी। सरकार राज्य को वर्ष 2025 तक टीबी मुक्त बना देगी। प्रदेश में दवा प्रतिरोधी टीबी के लिए नियंत्रण कार्यक्रम चलाया जाएगा, जिसको 25 अप्रैल तक पूरा करने की संभावना है। इसके लिए राज्यभर में टीबी जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

यमुनानगर में प|ी से कुकर्म कर अश्लील फोटो खींचने का आरोपी गिरफ्तार

यमुनानगर | प|ी से कुकर्म कर उसकी अश्लील फोटो खींचने के आरोप में पुलिस ने दिल्ली निवासी प्रवीन को गिरफ्तार किया है। जगाधरी थाना प्रभारी राकेश मटौरिया ने बताया कि सोमवार को आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि महिला ने शिकायत दी थी कि उसकी उसकी शादी दिल्ली निवासी प्रवीन कुमार के साथ 2005 में हुई थी। आरोप था कि दहेज के चलते उसे ससुरालियों ने प्रताड़ित किया। पति ने अप्राकृतिक यौन संबंधों का दबाव डाला। कई बार जबरदस्ती संबंध बनाए और उसकी फोटो भी ली। वह उसे फोटो वायरल करने की धमकी देता था। पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू की थी।

सरसों खरीद न होने से नाराज किसानों ने ट्रैक्टर ट्राली लगाकर 30 मिनट तक रखा नेशनल हाइवे जाम

सिरसा | अनाजमंडी में आए किसानों की सरसों खरीद न होने से गुस्साए चार गांवों के किसानों ने सोमवार को नेशनल हाइवे नंबर नौ पर सरसों से भरे अपने ट्रैक्टर खड़े करके रोड जाम कर दिया। किसानों ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की। किसानों का आरोप था कि हैफेड द्वारा उनकी सरसों की खरीद नहीं की जा रही है। जाम की सूचना के बाद शहर थाना प्रभारी अमित बैनीवाल भी मौके पर पहुंचे और जाम लगा रहे किसानों की समस्या को सुना।

हरियाणा सिविल सचिवालय की चतुर्थ श्रेणी एसोसिएशन के प्रधान बने अशोक

चंडीगढ़ | हरियाणा सिविल सचिवालय चंडीगढ़ की चतुर्थ श्रेणी एसोसिएशन की कार्यकारिणी के चुनाव में अशोक कुमार को प्रधान और कुलदीप कौर को उप-प्रधान के पद के चुना गया है। जबकि कार्यकारिणी के अन्य सदस्यों में प्रीतम बहादुर को महासचिव, जगन्नाथ को कोषाध्यक्ष और साधू को सलाहकार चुना गया है। वित्तायुक्त कार्यालय के रूप लाल को प्रधान सचिव, विनोद कुमार को उप-कोषाध्यक्ष, शिव कुमार को विधिक सलाहकार, सुखपाल व किताबो को संगठन सचिव तथा राजेंद्र को ऑडिटर के पद के लिए चुना गया है।

लंबित बिल पास करने की एवज में ग्राम सचिव 11 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

चंडीगढ़ | हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो ने खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी होडल के कार्यालय के ग्राम सचिव अजीत सिंह को गांव गहलब जिला पलवल निवासी श्रीचंद से एक लाख रुपए के लंबित बिल पास करने की एवज में 11 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे-हाथों गिरफ्तार किया है। अारोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

X
20 को सभी जिलों में मनाया जाएगा उज्ज्वला दिवस पात्र परिवारों को गैस कनेक्शन वितरित करेंगे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..