Home | Union Territory | Chandigarh | News | तीन बहनें, तीनों जिम्नास्टिक की स्टेट चैंपियन

तीन बहनें, तीनों जिम्नास्टिक की स्टेट चैंपियन

Bhaskar News Network| Last Modified - Jun 15, 2018, 02:05 AM IST

तीन बहनें, तीनों जिम्नास्टिक की स्टेट चैंपियन
तीन बहनें, तीनों जिम्नास्टिक की स्टेट चैंपियन
चंडीगढ़. 42वीं स्टेट जिम्नास्टिक चैंपियनशिप का आयोजन सेक्टर-7 स्पोर्ट्स काॅम्प्लेक्स में हुआ और इसमें तीन बहनों ने अनोखा रिकॉर्ड बनाया। एक ही घर से आई तीन बहनों ने स्टेट चैंपियनशिप में हिस्सा लिया और अलग-अलग कैटेगरी में ओवरऑल बेस्ट का टाइटल हासिल किया। घर की सबसे बड़ी बेटी प्रभजोत कौर ने यहां पर अंडर-19 कैटेगरी में ओवरऑल बेस्ट का टाइटल हासिल किया जबकि किरनजोत अंडर-12 में और हर्षजोत अंडर-10 कैटेगरी में स्टेट चैंपियन चुनी गईं। ये तीनों ही जिम्नास्ट मोती राम आर्य स्कूल की स्टूडेंट्स हैं अौर अब तीनों अपनी अगली चैंपियनशिप की तैयारी कर रही हैं।

एक ही घर की तीन बहनें प्रभजोत, किरनजोत और हरजोत कौर बनीं स्टेट अोवरऑल बेस्ट

1

2

3

1. प्रभजोत कौर: क्लास-12वीं

+2 नॉन मेडिकल की स्टूडेंट प्रभजोत कौर रिदमिक जिम्नास्टिक करती हैं। गेम के साथ-साथ वे स्कूल की टॉप स्टूडेंट भी हैं। दसवीं में उनके 10 सीजीपीए अाए थे और उन्होंने वरिंदर सैनी के अंडर कोचिंग की है। वेकई बार स्टेट में मेडल हासिल कर चुकी हैं। नेशनल में भी उन्होंने चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व किया है।

2.किरनजोत कौर: क्लास 8वीं

मोती राम आर्य स्कूल की आठवीं क्लास की स्टूडेंट किरनजोत कौर आर्टिस्टिक जिम्नास्टिक करती हैं। उन्होंने स्टेट में गर्ल्स अंडर-12 कैटेगरी में 26.10 अंक के साथ ओवरऑल बेस्ट का टाइटल हासिल किया। उन्होंने वॉल्टिंग टेबल में गोल्ड मेडल जीता था जबकि फ्लोर में उन्हें सिल्वर मेडल मिला था।

3.हर्षजोत कौर: क्लास 5वीं

तीनों बहनों में सबसे छोटी हर्षजोत कौर नर्सरी से जिम्नास्टिक कर रही हैं। स्टेट चैंपियनशिप में वे गर्ल्स अंडर-10 कैटेगरी में बेस्ट जिम्नास्ट चुनी गईं। हर्षजोत ने 19.30 अंकों के साथ ओवरऑल बेस्ट टाइटल हासिल किया। वॉल्टिंग में उन्हें गोल्ड मेडल मिला जबकि फ्लोर एक्सरसाइज में वे सेकंड रहीं थी।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now