चंडीगढ़ समाचार

--Advertisement--

मासूम सवाल! जवाबदेह हम सब

कठुआ में 8 साल की बच्ची से रेप और फिर हत्या से पूरे देश में उबाल है। जगह-जगह प्रदर्शन कर आरोपियों काे सख्त सजा देने की...

Danik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:10 AM IST
कठुआ में 8 साल की बच्ची से रेप और फिर हत्या से पूरे देश में उबाल है। जगह-जगह प्रदर्शन कर आरोपियों काे सख्त सजा देने की मांग की जा रही है। लगातार बढ़ रही रेप की घटनाओं से हर बेटी, मां और बहन चिंितत है। सोमवार को कोच्चि में भी इस घटना के विरोध में रोष प्रदर्शन किया गया जिसमें एक बच्ची ने प्लेकार्ड पकड़ रखा है जाे इस घटना की गंभीरता को बताने के लिए काफी है।

कठुआ का माहौल ठीक नहीं, चंडीगढ़ में ट्रायल की मांग, सरकार को नोटिस

सुप्रीम कोर्ट में कठुआ कांड की सुनवाई शुरू, पीड़ित परिवार व वकील को सुरक्षा

नई दिल्ली | कठुआ दुष्कर्म और हत्याकांड की सुनवाई चंडीगढ़ ट्रांसफर करने की मांग पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा। साथ ही पीड़ित परिवार, उनके सहयोगी तालिब हुसैन और वकील दीपिका सिंह राजावत को सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए पुलिस को आदेश दिया। अगली सुनवाई 27 अप्रैल को होगी।

पीड़ित परिवार की ओर से सीनियर एडवोकेट इंदिरा जयसिंह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा कि कठुआ का माहौल ठीक नहीं है। निष्पक्ष सुनवाई के लिए परिवार केस का ट्रायल चंडीगढ़ ट्रांसफर करवाना चाहता है। पीड़िता की वकील को मिल रही धमकियों की जानकारी भी उन्होंने कोर्ट को दी। पुलिस जांच पर संतोष जताते हुए उन्होंने केस सीबीआई को सौंपने की मांग का विरोध किया। वहीं, ट्रायल चंडीगढ़ ट्रांसफर करने की मांग के विरोध में जम्मू-कश्मीर सरकार के वकील मोहम्मद शोवेब ने कहा कि यह याचिका सिर्फ जम्मू-कश्मीर में मतभेद पैदा करने के लिए दायर की गई है।
आरोपी बोले- हम बेकसूर हैं; नारको टेस्ट करवाने की मांग

आरोपियों ने क्राइम ब्रांच के आरोप खारिज करते हुए बेकसूर होने का दावा किया। मास्टरमाइंड सांझी राम सहित कई आरोपियों ने नारको टेस्ट करवाने की भी मांग की। कोर्ट ने आरोपियों को चार्जशीट की कॉपी देने के आदेश के साथ सुनवाई 28 अप्रैल तक टाल दी। किशोर आरोपी ने चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की है। मामले पर 26 अप्रैल को सुनवाई होगी। सांझी राम ने कहा, "हम नारको टेस्ट के लिए तैयार हैं।'

सांझी राम

Click to listen..