चंडीगढ़ समाचार

--Advertisement--

डीएचई ने यूनिवर्सिटी के लेटर को किया इग्नोर, नहीं पूरा हुआ एडमिशन प्रोसेस

पंजाब यूनिवर्सिटी बीकॉम के एडमिशन इस बार खुद कर सकती है। डिपार्टमेंट ऑफ ईवनिंग स्टडीज की 70 सीटों के लिए अभी तक...

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2018, 02:10 AM IST
पंजाब यूनिवर्सिटी बीकॉम के एडमिशन इस बार खुद कर सकती है। डिपार्टमेंट ऑफ ईवनिंग स्टडीज की 70 सीटों के लिए अभी तक एडमिशन का प्रोसेस पूरा नहीं हो सका है। पीयू प्रशासन ने इसके लिए डायरेक्टर हायर एजुकेशन को लेटर लिखा था लेकिन उन्होंने बार-बार रिक्वेस्ट करने के बाद भी पीयू के ईवनिंग डिपार्टमेंट को अपनी ऑनलाइन सेंट्रलाइज एडमिशन में शामिल नहीं किया है। मंगलवार को यूनिवर्सिटी में एडमिशन को लेकर हुई मीटिंग में इस बात पर काफी देर तक बहस हुई।

कुछ मेंबर्स का कहना था कि डिपार्टमेंट ऑफ हायर एजुकेशन पीयू को इग्नोर कर रहा है। यूटी के हर कॉलेज की एडमिशन पीयू ही अप्रूव करती है। पीयू ने 17 नवंबर 2017 को लेटर लिख दी थी कि ईवनिंग स्टडीज की एडमिशन भी सेंट्रलाइज ही की जाए। उसके बाद वीसी को लिखा और उन्होंने लेटर का जवाब नहीं दिया।

तीसरी बार डीयूआई को लिखा और हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट से इनकार आ गया। पीयू में बीकॉम की 70 सीटें हैं। दूसरी ओर डायरेक्टर हायर एजुकेशन राकेश पोपली ने कहा कि यूनिवर्सिटी में कोई कोटा नहीं होता। उनका सॉफ्टवेयर इस तरह से तैयार किया गया है कि चंडीगढ़ की स्टूडेंट को 85 फीसदी सीटों पर रिजर्वेशन मिलता है। सॉफ्टवेयर में बदलाव संभव नहीं था इसलिए या तो पीयू यूटी के नियम अनुसार एडमिशन करती या फिर उनको खुद एडमिशन करना पड़ेगा।

X
Click to listen..