• Hindi News
  • Union Territory
  • Chandigarh
  • News
  • से 22 के शोरूम की बेसमेंट में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, साढ़े 10 घंटे बाद बुझ पाई
--Advertisement--

से-22 के शोरूम की बेसमेंट में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, साढ़े 10 घंटे बाद बुझ पाई

News - सेक्टर-22बी के शोरूम नंबर 1108-1109 की बेसमेंट में वीरवार तड़के 2.23 बजे लगी आग को एमसी के सभी सात फायर स्टेशन के फायर टेंडर और...

Dainik Bhaskar

Jun 15, 2018, 02:10 AM IST
से-22 के शोरूम की बेसमेंट में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, साढ़े 10 घंटे बाद बुझ पाई
सेक्टर-22बी के शोरूम नंबर 1108-1109 की बेसमेंट में वीरवार तड़के 2.23 बजे लगी आग को एमसी के सभी सात फायर स्टेशन के फायर टेंडर और वाटर बाउजर की मदद से दोपहर 12.57 बजे बुझाया गया। बेसमेंट में टॉय जोन का गोदाम बना हुआ था। वहां तीन सेल काउंटर बने हुए थे। आग से बेसमेंट में रखे टॉय, गारमेंट्स, हाई वैल्यू बाइक , साइकिल, इलेक्ट्रिक सामान, फाल सिलिंग, सेल काउंटर, 3 स्पिलिट एसी अौर फर्नीचर जल गया। फायर की सभी गाड़ियों से 10 घंटे 34 मिनट में आग बुझी। आग बुझाते-बुझाते शोरूम की ग्राउंड फ्लोर के लेंटर में हीट से दरारें आ गई। इसे अनसेफ देख फायर अफसरों ने ग्राउंड फ्लोर में जाने से रोक दिया। आग शॉर्ट सर्किट से लगी बताई गई।

फायर अफसरों के मुताबिक वीरवार तड़के 2.23 बजे मनोज द्वारा मैसेज दिया कि सेक्टर-22बी के शोरूम नंबर 1108-1109 की बेसमेंट में आग लगी हुई है। फौरन सेक्टर-17 और 32 के फायर स्टेशन से दो फायर टेंडर भेजे गए। लेकिन अाग ज्यादा देख फायर स्टाफ ने सभी फायर स्टेशन से फायर टेंडर और बाउजर मंगवा लिए। बेसमेंट में आग लगी होने से फायर स्टाफ बाहर से ही पानी फेंकता रहा। धुएं में अंदर जाने के लिए ब्रीदिंग अप्रेटस भी कुछ ही कर्मचारियों के पास थे। फायर स्टाफ पानी फेंकते गए। आग की लपटें ग्राउंड फ्लोर के लेंटर के सरिए पर पड़ती रही, इसके कारण लेंटर में दरार पड़ गई। फायर स्टाफ ने शोरूम की बेसमेंट में कई-कई फुट पानी भरकर रख दिया। इसी बीच आग लगने की सूचना मिलते ही टॉय जोन के ऑनर अजय प्रताप सिंह भी सेक्टर-48ए स्थित घर से वहां पहुंच गए। उन्होंने फायर स्टाफ को बताया कि टॉय जोन में लाखों का सामान था, वह पूरी तरह से जल गया है।

देर तक आग की हीट से लेंटर में पड़ी दरारें

फायर अफसर नहीं चेक करते फायर फाइटिंग सिस्टम

सेक्टर-17 फायर स्टेशन से कुछ ही दूरी पर सेक्टर-22बी में कई बार आग लग चुकी है। इसके बाद भी सेक्टर-17 के स्टेशन फायर ऑफिसर सेक्टर-22 के शोरूम की बेसमेंट, फ़र्स्ट और सेकंड फ्लोर को चेक नहीं किया जा रहा है, वहां फायर इक्विपमेंट लगे भी हैं या नहीं। हर बार कई साल पहले दिए गए नोटिस का हवाला दिया जाता रहा है। इक्विपमेंट प्रॉपर चेक नहीं किए जाने की वजह से आग के मामले बढ़ रहे हैं।

X
से-22 के शोरूम की बेसमेंट में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, साढ़े 10 घंटे बाद बुझ पाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..