--Advertisement--

सुबह 5 बजे से-20 व 41 में चलाई ड्राइव, 174 चालान काटे

नगर निगम के इन्फोर्समेंट दस्ते ने वीरवार सुबह 5 से 7 बजे तक सेक्टर-20 और 41 में स्पेशल ड्राइव चलाकर मार्केट्स के आसपास...

Dainik Bhaskar

Jun 15, 2018, 02:10 AM IST
सुबह 5 बजे से-20 व 41 में चलाई ड्राइव, 174 चालान काटे
नगर निगम के इन्फोर्समेंट दस्ते ने वीरवार सुबह 5 से 7 बजे तक सेक्टर-20 और 41 में स्पेशल ड्राइव चलाकर मार्केट्स के आसपास वेंडर के रखे सामान को नौ ट्रकों में भरकर उठाया। इसमें फ्रूट्स की रेहड़ी, आइसक्रीम की रेहड़ी, फोल्डिंग, गारमेंट्स, टेबल, कुर्सियां और अन्य सामान उठाए गए। सामान को इंडस्ट्रियल एरिया फेज वन के स्टोर में ले जाकर डंप कर दिया गया। वहां पर वेंडर ने पहुंचकर अपने-अपने सामान को आइडेंटिफाई किया। उन्हें इन्फोर्समेंट स्टाफ ने चालान की स्लिप पकड़ा दी। इन दोनों सेक्टर में वेंडर के एमसी लैंड पर बांधकर रखे सामान के 174 चालान किए। ड्राइव नगर निगम के जॉइंट कमिश्नर तेजदीप सिंह सैनी के डायरेक्शन पर चलाई गई। नगर निगम ने सेक्टर-20 और 41 में वेंडर को लाइसेंस दिए हुए हैं। ये वेंडर पार्किंग, बरामदों और रोड किनारे दिन में फड़ी लगाते हैं और रात को वहीं पर सामान फोल्डिंग पर रखकर बांधकर चले जाते हैं। इनकी वजह से दुकानदारों और आम पब्लिक को दिक्कत हो रही है। रात को सामान वहीं बांधकर चले जाने वाले वेंडर की शिकायत लेकर ट्रेडर्स एसोसिएशन और चंडीगढ़ व्यापार मंडल के पदाधिकारी पिछले महीने निगम कमिश्नर और मेयर देवेश मोदगिल से मिले थे। इसके बाद सुबह पांच से 7 बजे के बीच में एमसी कमिश्नर की ओर से ड्राइव चलाने के इन्फोर्समेंट स्टाफ को निर्देश दिए गए थे।

नगर निगम के इन्फोर्समेंट दस्ते ने वीरवार सुबह चलाई स्पेशल ड्राइव, 9 ट्रक भरकर ले जाया गया सामान


सेक्टर-20 में ड्राइव के दौरान वहां खड़े ड्राइवर तुलसी का फ्रूट वेंडर नरेंद्र कुमार ने गिरेबान पकड़ लिया। वेंडर ने फ्रूट की रेहड़ी को कवर करके खड़ा किया हुआ था। रात को उसी के पास सोया हुआ था। जब इंफोर्समेंट दस्ते के कर्मचारी वेंडर नरेंद्र की मार्केट के पास खड़ी रेहड़ी को उठाने की कार्रवाई की तो वेंडर ने ड्राइवर का गिरेबान पकड़ लिया। इंफोर्समेंट दस्ते में तैनात पुलिस स्टाफ ने वेंडर से ड्राइवर को छुड़वाया। इसके बाद भी वेंडर उसके साथ गाली गलोज करता रहा। इंफोर्समेंट इंस्पेक्टर सुनील दत्त को साथ लेकर ड्राइवर तुलसी ने वेंडर नरेंद्र की सेक्टर-19 के थाने में पहुंचकर लिखित में शिकायत की। नगर निगम के जॉइंट कमिश्नर तेजदीप सिंह सैनी ने भी फोन पर एसएचओ को वेंडर के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा।

X
सुबह 5 बजे से-20 व 41 में चलाई ड्राइव, 174 चालान काटे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..