Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» बोर्ड की सेकंडरी व सीनियर सेकंडरी की पूरक परीक्षा 14 को, डेटशीट बोर्ड की वेबसाइट पर देखें विद्यार्थी

बोर्ड की सेकंडरी व सीनियर सेकंडरी की पूरक परीक्षा 14 को, डेटशीट बोर्ड की वेबसाइट पर देखें विद्यार्थी

भिवानी | सेकंडरी एवं सीनियर सेकंडरी की कम्पार्टमेंट, आंशिक अंक सुधार, अतिरिक्त विषय एवं मर्सी चांस परीक्षाएं एक ही...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 15, 2018, 02:10 AM IST

बोर्ड की सेकंडरी व सीनियर सेकंडरी की पूरक परीक्षा 14 को, डेटशीट बोर्ड की वेबसाइट पर देखें विद्यार्थी
भिवानी | सेकंडरी एवं सीनियर सेकंडरी की कम्पार्टमेंट, आंशिक अंक सुधार, अतिरिक्त विषय एवं मर्सी चांस परीक्षाएं एक ही दिन 14 जुलाई को की जाएगी। परीक्षा की डेटशीट बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि सेकंडरी एवं सीनियर सेकंडरी कक्षाओं के सभी विषयों की पूरक परीक्षा एक ही दिन में पूर्व की भांति करने का निर्णय लिया है। जिन परीक्षार्थियों का मार्च परीक्षा में एक विषय में कम्पार्टमेंट है। यह उन्हें मर्सी चांस दिया गया है।

बहादुरगढ़ में मेट्रो के उद्‌घाटन के लिए आ सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

चंडीगढ़| गुड़गांव, फरीदाबाद के बाद अब बहादुरगढ़ के रास्ते मेट्रो हरियाणा में प्रवेश के लिए तैयार है। मेट्रो के संचालन के लिए सभी आवश्यक क्लीयरेंस की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इसके आवागन से राष्ट्रीय राजमार्ग 10 से दिल्ली में आने वाले यात्रियों को समय की बचत होगी और सफर सुहाना होगा। बहादुरगढ़ मेट्रो के उद्घाटन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन की संभावना है। मुंडका से सिटी पार्क बहादुरगढ़ तक 11.82 किलोमीटर के टुकड़े पर मेट्रो लाइन का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। इस रूट के सभी ट्रायल तथा सुरक्षा संबंधी जांच पूरी होने के बाद डीएमआरसी द्वारा क्लीयरेंस दी जा चुकी है।

अपहरण मामले में सही जांच न करने पर आईपीएस हिमांशु गर्ग समेत 4 पुलिस कर्मियों को भेजा समन

रोहतक | जज सीमा दलाल की कोर्ट ने अपहरण व मारपीट के मामले में आईपीएस हिमांशु गर्ग समेत 4 पुलिस कर्मियों को समन जारी किया है। इन पर मामले की सही ढंग से जांच न करने का आरोप है। कोर्ट ने इस मामले में उन्हें 2 जुलाई को पेश होने के आदेश दिए हैं। हिमांशु गर्ग फिलहाल चरखी दादरी के एसपी हैं। मामले में टिटोली के महेंद्र सिंह ने थाना सदर पुलिस में शिकायत दी थी कि उसके साथ उसके भाई बलराज, भतीजे सतपाल व अमित ने मारपीट की और उसे किसी सुनसान जगह पर फेंक पर फरार हो गए थे। 17 मई 2015 को इस संबंध में तीनों आरोपियों पर केस दर्ज किया था।

रिटायर्ड आर्मी पर्सन के कार्ड से फ्री में नहीं जाने दिया तो टोल कर्मी को महिला ने साथी के साथ मिलकर पीटा

बहादुरगढ़| रोहद स्थित टोल प्लाजा पर गुरुवार दोपहर 12 बजे दिल्ली से आ रही एक महिला ने टोल टैक्स मांगने पर बूथ पर बैठे कर्मचारी की पिटाई कर दी। महिला ने कर्मचारी को बाहर निकालकर पीटा। कार सवार महिला और युवक रिटायर्ड आर्मी पर्सन का आईडी कार्ड दिखाकर फ्री में टोल पार करना चाहत थे। मामला बढ़ते देख और पुलिस के आते ही दोनों कार लेकर फरार हो गए। टोल प्रबंधन ने आसौदा चौकी में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।

जांच में लापरवाही बरतने पर बहीन थाने के एएसआई और हवलदार को एसपी ने किया निलंबित

पलवल | जांच में लापरवाही बरतने पर बहीन थाने के एएसआई सुरेश कुमार और हवलदार समय सिंह को एसपी वसीम अकरम ने निलंबित कर दिया है। दोनों ने कई मामलों की जांच में लापरवाही बरती है। यह बात एसपी के संज्ञान में आई तो उन्होंने दोनों को पूछताछ के लिए अपने कार्यालय बुलाया। पूछताछ में एसपी उनकी बातों से संतुष्ट नहीं हुए। इसके बाद दोनों को निलंबित कर लाइनहाजिर कर दिया। दोनों के निलंबन की पुष्टि बहीन थाना प्रभारी रामदयाल ने करते हुए कहा कि यह स्पष्ट नहीं हैं कि इन्हें किस मामले में निलंबित किया गया है।

3 दिन भी नहीं चला समझौता, आशा वर्करों का जिला मुख्यालयों पर आज से जेल भरो आंदोलन

करनाल | मांगों को लेकर प्रदर्शन करतीं आशा वर्कर्स ।

चंडीगढ़ | प्रदेश में सात जून से आशा वर्कर की चल रही हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो रही हैं। शुक्रवार को जिला मुख्यालयों पर आशा वर्कर जेल भरो आंदोलन करेंगी। उनकी मांग है कि सरकार एक फरवरी को हुए समझौते के अनुसार सभी मांगे पूरी करें तो हड़ताल खत्म कर दी जाएगी। सरकार ने मांग पूरी की है, उसमें भी शर्त जोड़ दी गई है। सरकार की ओर से बुधवार को उनसे रिटन में मांगें ली गई हैं। आशा वर्कर यूनियन की प्रदेशाध्यक्ष प्रवेश, महासचिव सुरेखा और सीटू के प्रदेश महासचिव जयभगवान का कहना है कि सरकार समझौता करके उसे लागू नहीं कर रही।

बेराजगारों ने ईमेल आईडी सत्यापित नहीं कराई तो नहीं मिलेगा योजना का लाभ

चंडीगढ़ | रोजगार विभाग हरियाणा द्वारा सक्षम युवा योजना का लाभ प्राप्त करने वाले 30 जून 2018 तक अपने ई-मेल आईडी सत्यापित करा सकते हैं। निर्धारित तिथी तक अपना ई-मेल आईडी सत्यापित नहीं करवाने की स्थिति में इस योजना के तहत प्रार्थियों को दिए जा रहे लाभ रोक दिए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि सरकार ने बेराजगारों को रोजगार देने के उद्देश्य से सक्षम योजना शुरू की है, जिसके तहत बेरोजगारों को एक साल में 100 घंटे काम दिया जाता है। इसके बदले उन्हें 6000 रुपए मानदेय व 3 हजार अन्य भत्ता दिया जाता है।

मुख्यमंत्री खट्‌टर ने सड़कों के निर्माण के लिए 24.65 करोड़ रुपए को दी मंजूरी

राजधानी हरियाणा | सीएम मनोहर लाल ने राज्य में विभिन्न सड़कों को चौड़ा और सुदृढ़ करने के लिए 24.65 करोड़ रुपए से अधिक की राशि को प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है। चरखी दादरी में करनाल-असंध-जींद-हांसी-तोशाम-बेहल सोढ़ीवास सड़क को मजबूत करने के लिए 12.61 करोड़ से अधिक की राशि मंजूर की गई है। यमुनानगर में सढ़ौरा कोटला सड़क से सढ़ौरा काला अंब सड़क तक लिंक रोड को चौड़ा करने और ऊंचा उठाने के लिए 5.47 करोड़ रुपए से अधिक की राशि स्वीकृत की गई है, जबकि जिला करनाल में डबरकी से ढाकवाला तक सड़क को चौड़ा और सुदृढ़ करने के लिए 3.90 करोड़ रुपए से अधिक की राशि स्वीकृत की गई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: बोर्ड की सेकंडरी व सीनियर सेकंडरी की पूरक परीक्षा 14 को, डेटशीट बोर्ड की वेबसाइट पर देखें विद्यार्थी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×