--Advertisement--

स्टूडेंट्स को ऑनलाइन फार्म भरना नहीं आता

एजुकेशन डिपार्टमेंट में ने इस बार गवर्नमेंट स्कूलों में 11वीं क्लास में एडमिशन प्रोसेस का ईजी करने के उद्देश्य से...

Dainik Bhaskar

Jun 12, 2018, 02:10 AM IST
स्टूडेंट्स को ऑनलाइन फार्म भरना नहीं आता
एजुकेशन डिपार्टमेंट में ने इस बार गवर्नमेंट स्कूलों में 11वीं क्लास में एडमिशन प्रोसेस का ईजी करने के उद्देश्य से भले ही इस बार ऑन लाइन सिस्टम कर दिया है, लेकिन अगर स्टूडेंट्स की बात की जाए तो गवर्नमेंट स्कूलों में पढ़ रहे ज्यादतर स्टूडेंट्स के लिए फॉर्म ऑन लाइन भरना मुश्किल हो रहा है। फाॅर्म भरने के लिए या तो स्टूडेंट्स इधर-उधर भटक रहे हैं या फिर अपने पेरेंटस के साथ स्कूलों में फाॅर्म भरवा रहे हैं।

क्रेडिट कार्ड नहीं तो 60 रुपए देने पड़े ज्यादा : गवर्नमेंट स्कूलों सेक्टर 37 में आए राेहित ने बताया कि उसे ऑनलाइन कुछ समझ नहीं आया। इसलिए स्कूल वह टीचर से फॉर्म भरवाने आया है। वहीं देवांश की मदर शालिनी का कहना था कि उनको पता नहीं लग रहा कि ऑनलाइन फॉर्म कैसे भरना है, यहां फार्म टीचर से भरवाना ईजी था इसलिए वे अपने बेटे के साथ स्कूल में फॉर्म भरवाने आई हैं। टीचर ने बताया कि आज सिर्फ 130 रुपए फीस ही जमा होगी, अब 24 से 48 घंटे बाद फिर से आना पड़ेगा फॉर्म भरने के लिए। सुमित के फादर ने बताया कि उनके पास फाॅर्म भरने के लिए साधन नहीं था इसलिए स्कूल में फार्म भरवाने आए हैं। उनके पास तो फीस जमा करवाने के लिए क्रेडिट डेबिट कार्ड भी नहीं है। स्कूल में बताया कि फीस बैंक में जमा करवा दो। बैंक में 130 रुपए की जगह हमें 190 रुपए जमा करवाने पड़े।

कंपार्टमेंट वाले स्टूडेंट्स कन्फ्यूजन में

दसवीं में जिन स्टूडेंट्स की कंपार्टमेंट है उनके पेरेंट्स कन्फयूज है कि वे एडमिशन के लिए एप्लाई करें या नहीं। दूसरी तरफ स्कूल के टीचर्स को भी अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि कंपार्टमेंट वाले स्टूडेंट्स को एडमिशन के लिए क्या बताना है। एजुकेशन डिपार्टमेंट के नियमों के तहत कंपार्टमेंट वाले स्टूडेंट्स को रिजल्ट से पहले प्रोविजनल एडमिशन ही मिलेगी। रिजल्ट आने के बाद ही परमानेंट सीट अलाट होगी। वो चाहें तो कंपार्टमेंट के रिजल्ट के आने के बाद तीसरी काउंसिलिंग में एडमिशन के लिए एप्लाई कर सकते हैं।

X
स्टूडेंट्स को ऑनलाइन फार्म भरना नहीं आता
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..