Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» सुपरवाइजर्स को ट्रेनिंग के लिए वर्कशॉप शुरू

सुपरवाइजर्स को ट्रेनिंग के लिए वर्कशॉप शुरू

नेशनल सैंपल सर्वे ऑर्गेनाइजेशन के एनालिसिस करने वाले कर्मचारियों और सुपरवाइजरों को ट्रेनिंग देन के लिए सोमवार...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 12, 2018, 02:10 AM IST

नेशनल सैंपल सर्वे ऑर्गेनाइजेशन के एनालिसिस करने वाले कर्मचारियों और सुपरवाइजरों को ट्रेनिंग देन के लिए सोमवार से तीन दिवसीय वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इस वर्कशॉप में 90 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इसके साथ ही इकॉनोमिक और स्टेटस्टिक्स एनालिसिस डिपार्टमेंट हरियाणा के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस वर्कशॉप में भाग लिया। डिप्टी डायरेक्टर जनरल एसके मदान ने इस वर्कशॉप का उद्घाटन किया। उन्होंने विश्वसनीय और सटीक डेटा एकत्रित करने की आवश्यकता पर बल दिया।

उन्होंने कहा कि फील्ड स्टाफ द्वारा एकत्रित किया गया विश्वसनीय डेटा विकास, योजना और नीति निर्माण में मदद करेगा। इससे ही आगे की नीतियों पर काम होगा जो लाेगों के जीवन का स्टैंडर्ड बढ़ाने के काम आएगा। इस वजह से ये डाटा सही होना बहुत ही जरूरी है। इस डाटा को कलेक्ट करते समय सबको इन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण के 76वें दौर के दौरान नेशनल सैंपल सर्वेक्षण ऑफिस और विभिन्न राज्यों के इकोनॉमिक्स और स्टेटस्टिक्स निदेशालय के द्वारा चुने गए परिवारों से पीने के पानी, स्वच्छता, आवास की स्थिति और दिव्यांग व्यक्तियों पर डेटा एकत्रित किया जाएगा। यह सर्वे 1 जुलाई 2018 से शुरू होगा तथा 31 दिसंबर 2018 तक चलेगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×