Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» चंडीगढ़ ने ड्रॉ मैच में अमृतसर से हासिल किए तीन अंक

चंडीगढ़ ने ड्रॉ मैच में अमृतसर से हासिल किए तीन अंक

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 14, 2018, 03:05 AM IST

चंडीगढ़ ने ड्रॉ मैच में अमृतसर से हासिल किए तीन अंक
चंडीगढ़. पंजाब स्टेट अंडर-23 इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट में चंडीगढ़ ने अमृतसर के साथ ड्रॉ मैच में तीन अंक हासिल कर लिए। सिटी टीम को पहली पारी की लीड मिली और वे बढ़त हासिल करने में कामयाब रहे। चंडीगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट गंवाकर 339 रन बनाए थे। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी अमृतसर की टीम ने 310 रन पर अपने सभी विकेट गंवा दिए।

चंडीगढ़ ने दूसरे दिन 9 विकेट पर 339 रन से आगे खेलने का फैसला नहीं किया और उन्होंने अमृतसर को बल्लेबाजी के लिए उतारा। अभिषेक शर्मा और राहुल कश्यप ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। अभिषेक 37 रन के स्कोर पर लौट गए। राहुल ने इसके बाद अभिषेक कुमार के साथ पारी को बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़े। राहुल को अर्पित सिंह ने 43 रन पर चलता कर दिया। तीसरे विकेट के लिए कुंवर पाठक और सुमित शर्मा ने 49 रन जोड़े लेकिन इसके बाद कोई संभल नहीं सका। टीम ने 220 रन तक अपने सात विकेट गंवा दिए। सुमित ने आठवें विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की लेकिन अर्पित ने उन्हें अर्जित के हाथों कैच कराकर टीम को ढेर कर दिया। उन्होंने 62 रन की पारी खेली। अमृतसर के लिए शिवम शर्मा ने नाबाद 41 रन बनाए लेकिन वे टीम काे पहली पारी की बढ़त गंवाने से रोक नहीं सके। चंडीगढ़ की ओर से सबसे सफल गेंदबाजी भागमिंदर सिंह रहे। भागमिंदर ने 59 गेंदों पर पांच विकेट हासिल किए। अर्पित सिंह ने दो विकेट निकाले।

चंडीगढ़ ने बनाए पहली पारी मे तीन विकेट पर 339 रन, मेहमान टीम की पहली पारी 310 रन पर सिमटी

मोहालीको पारी और 152 रन के बड़े अंतर से मिली जीत

मोहाली. अंडर-23 इंटर डिस्ट्रिक्ट में मोहाली की टीम पहली पारी की बढ़त लेने के बाद बड़ी जीत हासिल करने में सफल रही। उन्होंने फिरोजपुर को पारी और 152 रन के विशाल अंतर से हराकर सात अंक अपनी जेब में डाल लिए। रोपड़ के गवर्नमेंट कॉलेज ग्राउंड पर खेले गए मैच में फिरोजपुर ने पहले दिन के स्कोर 8 विकेट पर 52 रन से आगे खेलना शुरू किया। पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी टीम संभल नहीं सकी। उन्होंने 53 रन के स्कोर पर अपने सभी विकेट गंवा दिए। वे दिन के गेम में सिर्फ एक ही रन बढ़ा सके। हरप्रीत बराड़ ने टीम के लिए 19 रन देकर पांच बल्लेबाजों को चलता किया जबकि जसिंदर सिंह ने 13 रन देकर चार विकेट हासिल किए। निखिल कोहली को एक विकेट मिला। हरप्रीत बराड़ ने फिरोजपुर की ओर से 11 रन बनाए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×