--Advertisement--

अमृतसर एयरपोर्ट के एयर क्राफ्ट पार्किंग की क्षमता 14 से होगी 24 तक

बरनाला | अमृतसर के श्री गुरू रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर यात्रियों की दिन ब दिन बढ़ रही गिनती को देखते हुए...

Dainik Bhaskar

Jun 09, 2018, 03:05 AM IST
अमृतसर एयरपोर्ट के एयर क्राफ्ट पार्किंग की क्षमता 14 से होगी 24 तक
बरनाला | अमृतसर के श्री गुरू रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर यात्रियों की दिन ब दिन बढ़ रही गिनती को देखते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने एयर क्राफ्ट पार्किंग की संख्या बढ़ाने के काम की शुरूआत कर दी है। इसके लिए एयरपोर्ट पर एयर क्राफ्ट पार्किंग के लिए पहले से बने एपर्न के पास खाली जगह को चुना गया है। शुक्रवार एयरपोर्ट डायरेक्टर मनोज चंसौरिया ने नए एयर क्राफ्ट पार्किंग स्टैंड वाली जगह पर टक्क लगाकर काम की शुरूआत की। अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं से लैस अमृतसर एयरपोर्ट पर मौजूदा समय में 14 एयर क्राफ्ट को पार्क करने की क्षमता है। 10 एयर क्राफ्ट स्टैंड बढ़ जाने से यह गिनती 24 तक पहुंच जाएगी।

लुधियाना के फव्वारा चौक में कपड़े की दुकान में लगी आग, बड़ा नुकसान टला

लुधियाना | फव्वारा चौक में स्थित न्यू क्लाथ हाउस में शुक्रवार सुबह शार्ट-सर्किट से आग लग गई। दुकान के अंदर काफी स्टॉक पड़ा था, लेकिन फायर ब्रिगेड के समय रहते पहुंचने से बड़ा नुकसान होने से बच गया, हालांकि दुकान के फ्रंट में पड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स का सामान जलकर राख हो गया। दुकान मालिक सराभा नगर के पवन गुप्ता ने बताया कि वह सुबह साढ़े 10 बजे दुकान खोलते हैं। सिक्योरिटी गार्ड हरभजन सिंह ने दुकान से धुंआ निकलते देख तुरंत उसे और फायर ब्रिगेड को सूचना दी।

मीजल्स-रूबैला टीकाकरण: अब तक 50 लाख बच्चों को लगाए गए इंजेक्शन: मोहिंद्रा

चंडीगढ़| स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने मीज़ल्स (खसरा)-रूबैला टीकाकरन मुहिम के अंतर्गत अब 50 लाख बच्चों का टीकाकरन किया है। यह टीकाकरन 9 महीने से लेकर 15 वर्ष तक के बच्चों का मीज़ल्ज़ (खसरा)-रूबैला बिमारी के विरूद्ध किया जा रहा है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने बताया कि टीकाकरन मुहिम की शुरुआत 1 मई, 2018 को की गई थी। 6 जून, 2018 तक पंजाब भर में स्कूलों और आऊटरीच प्रोग्रामों द्वारा 50 लाख बच्चों का टीकाकरन किया जा चुका है।

आॅनलाइन शॉपिंग से मंगवाया 3500 रुपए का मोबाइल, निकला चूरन का पैकेट

रामपुरा फूल | ऑनलाइन शॉपिंग के जरिये मारी जा रही ठगी आए दिन सुर्खियों में रहती हैं परन्तु फिर भी लोग सस्ती चीज के लालच में आकर आए दिन ऐसी ठगी का शिकार होते रहते हैं। एक ऐसा ही मामला रामपुरा शहर के हरजीत सिंह के साथ हुआ, जिसने ऑनलाइन शॉपिंग के द्वारा सैमसंग कंपनी का मोबाइल मंगवाया था। शुक्रवार को जब उसके घर पार्सल आया तो उसमें मोबाइल की जगह चूरन का पैकेट निकला। हरजीत सिंह ने बताया कि कुछ दिन पहले उसको एक फोन 85120 93130 नम्बर से आया और बताया गया कि वह ऑनलाइन शापिंग सेंटर से बोल रहा है। उनकी कंपनी एक ऑफर लेकर आई है जिसके अंतर्गत मार्केट में करीब 8 हजार रुपए में मिलने वाला सैमसंग कंपनी का मोबाइल उनको सिर्फ 3500 रुपए में दिया जाएगा। पैसे भी उनको सामान घर पहुंचने पर देने पड़ेंगे। हरजीत ने बताया कि लालच में आर्डर बुक कर दिया था।

जत्थेदार वडाला का अंतिम संस्कार, बादल समेत सीनियर लीडरशिप हुई शामिल

जालंधर | सीनियर अकाली नेता जत्थेदार कुलदीप सिंह वडाला का गांव वडाला में शुक्रवार दोपहर अंतिम संस्कार कर दिया गया। पूर्व विधायक जत्थेदार वडाला का तीन दिन पहले निधन हो गया था। उनके बेटे नकोदर से विधायक गुरप्रताप सिंह वडाला ने मुखाग्नि दी। संस्कार से पहले पूर्व सीएम परकाश सिंह बादल ने जत्थेदार वडाला को श्रद्धांजलि दी। अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल, पूर्व मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठिया, पूर्व मंत्री राणा गुरजीत सिंह, सांसद सुखदेव सिंह ढींडसा, सांसद बलविंदर सिंह भूंदड़, सांसद रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा, बीबी जगीर कौर, विधायक पवन टीनू, पूर्व मंत्री डॉ. दलजीत सिंह चीमा भी इस मौके पहुंचे।

कठुआ गैंगरेप : 17 में से एक भी गवाह पेश नहीं, एसएसपी क्राइम, जम्मू तलब

पठानकोट| पठानकोट की सेशन कोर्ट में चल रही कठुआ गैंग रेप और हत्याकांड केस में शुक्रवार को सरकारी पक्ष 17 में से एक गवाह भी पेश नहीं कर सका। सेशन जज ने इस बात का कड़ा संज्ञान लेते हुए एसएसपी क्राइम ब्रांच जम्मू को 11 जून को तलब किया है, उनसे गवाहों के नहीं आने का कारण पूछा गया है। सातों आरोपियों को दो घंटे सुनवाई के बाद कड़ी सुरक्षा में पठानकोट से कठुआ ले जाया गया। पिछली सुनवाई पर ही कोर्ट ने सांझी राम, उसके बेटे विशाल, एसपीओ दीपक खजुरिया, सुरिंदर वर्मा, प्रवेश कुमार उर्फ मन्नू, हेड कांस्टेबल तिलक राज और सब-इंस्पेक्टर अरविंद दत्ता के खिलाफ आपराधिक साजिश, गैंगरेप और हत्या की धाराओं में आरोप तय किए हैं।

X
अमृतसर एयरपोर्ट के एयर क्राफ्ट पार्किंग की क्षमता 14 से होगी 24 तक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..