--Advertisement--

कैंटर की टक्कर से हुई थी 41 साल के व्यक्ति की मौत, परिवार को मिलेगा 13 लाख मुआवजा

मोटर एक्सीडेंट क्लेम ट्रिब्यूनल ने कैंटर से टक्कर में जान गंवाने वाले 41 साल के एक व्यक्ति के परिवार को 13 लाख रुपए का...

Dainik Bhaskar

Jun 10, 2018, 03:05 AM IST
मोटर एक्सीडेंट क्लेम ट्रिब्यूनल ने कैंटर से टक्कर में जान गंवाने वाले 41 साल के एक व्यक्ति के परिवार को 13 लाख रुपए का मुआवजा दिए जाने का फैसला सुनाया है। इस हादसे में मृतक बृजेश कुमार सिंह की प|ी नारायणगढ़ की रहने वाले संजू देवी और उनके बेटे छोटू कुमार की ओर से ट्रिब्यूनल में क्लेम के लिए पिटीशन दायर की गई थी।

ट्रिब्यूनल में क्लेम के लिए दायर पिटीशन के मुताबिक बृजेश कुमार सिंह का परिवार नारायणगढ़ में रहता है, जबकि वह काला अंब, जिला सिरमौर में नौकरी करते थे। 1 फरवरी, 2017 को रात के समय करीब 9 बजे बृजेश कुमार सिंह ड्यूटी से अपने रूम पर वापिस लौट रहे थे। इसी दौरान एक तेज रफ्तार से आ रहे कैंटर ने उन्हें टक्कर मार दी। इस हादसे में वह बुरी तरह जख्मी हो गए और उन्हें गवर्नमेंट हॉस्पिटल नारायणगढ़ ले जाया गया, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी। पुलिस ने कैंटर चालक तेज सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 279, 304ए के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू की थी। इसके बाद पीड़ित परिवार की ओर से जिला अदालत में पिटीशन दायर की गई थी कि बृजेश कुमार सिंह काला अंब में एक फैक्टरी में ऑपरेटर की नौकरी करते थे। उनकी महीने की इनकम 18 हजार रुपए थी। परिवार ने ट्रिब्यूनल से 50 लाख रुपए मुआवजे की मांग की। वहीं, बचाव पक्ष की ओर से ट्रिब्यूनल में दलील दी गई कि उनके कैंटर से ऐसा कोई हादसा नहीं हुआ था जबकि उन्हें केस में गलत फंसाया है, लेकिन उनकी ये दलीलें साबित नहीं हो सकी। ट्रिब्यूनल ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद बृजेश के परिवार को 13 लाख 64 रुपए का क्लेम दिए जाने का फैसला सुनाया।

मोटर एक्सीडेंट क्लेम ट्रिब्यूनल ने सुनाया फैसला

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..