Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» भगवान को गर्मी न लगे इसलिए चंदन और कपूर का लेप लगाया

भगवान को गर्मी न लगे इसलिए चंदन और कपूर का लेप लगाया

चंडीगढ़ | तापमान 40 डिग्री पहुंच गया है। भगवान को गर्मी न लगे इसके लिए मंदिर प्रबंधनों ने उन्हें शीतलता प्रदान करने...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:10 AM IST

  • भगवान को गर्मी न लगे इसलिए चंदन और कपूर का लेप लगाया
    +1और स्लाइड देखें
    चंडीगढ़ | तापमान 40 डिग्री पहुंच गया है। भगवान को गर्मी न लगे इसके लिए मंदिर प्रबंधनों ने उन्हें शीतलता प्रदान करने की तैयार कर ली है। इस्कॉन मंदिर सेक्टर-36 में गर्मी को देखते हुए श्री राधा माधव सलिल विहार उत्सव का आयोजन सोमवार से शुरू हो गया। इसके तहत भगवान राधा माधव को गर्मी में शीतलता प्रदान करने के लिए चंदन और कपूर का लेप लगाकर मंदिर परिसर के फूल बंगले में उन्हें विराजमान करवाया गया। श्रीश्री राधा माधव को पानी के फव्वारों के बीच बैठाया गया। उनको ठंडा शरबत का भाेग भी अर्पण किया गया। वृंदावन से विशेष रूप से परमपूज्य भक्ति आश्रय वैष्णव स्वामी महाराज के द्वारा बृहद भागवत अमृत की कथा का भी आयोजन किया गया। यह कथा सात दिन तक शाम 6 बजे से रात 8.30 बजे तक चलेगी। यह जानकारी इस्कॉन के प्रवक्ता अकिंचन प्रियदास ने दी।

    शहर में मनाई गई बुद्ध पूर्णिमा

    चंडीगढ़। अशोका बुद्ध बिहार, खुड्‌डा अलीशेर में बुद्ध पूर्णिमा मनाते लोग।

    गुरुद्वारा प्रबंधक समूह ने सिख महिलाओं के हेलमेट पहनने का किया विरोध

    चंडीगढ़ | चंडीगढ़ समूह गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चेयरमैन कैप्टन अजायब सिंह के नेतृत्व में सेक्टर-40 स्थित गुरुद्वारा साहिब में मीटिंग हुई। मीटिंग में 17 जून को आ रहे गुरु अर्जुन देव जी के शहीदी दिवस को लेकर चर्चा की गई। मीटिंग में चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा सिख महिलाओं को हेलमेट पहनने के निर्देश का विरोध किया। महिलाओं को हेलमेट पहनने को लेकर जल्द ही बड़े स्तर पर मुहिम चलाई जायेगी। मीटिंग में सेक्टर-7 गुरुद्वारा के प्रबंधक राजिंदर सिंह साहनी द्वारा संगठन के सेक्रेटरी जनरल रघवीर सिंह रामपुर के लिए गलत और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का मुद्दा भी गूंजा।

    अग्रवाल भवन में हो रही श्रीमद भागवत कथा सोमवार को हो गई संपन्न

    चंडीगढ़ | सेक्टर-30 अग्रवाल भवन में मोहता परिवार रायसिंह नगर राजस्थान द्वारा करवाई जा रही श्रीमद्भागवत कथा का समापन हो गया। कथा में भक्तों ने खूब सेवा की। मोहता परिवार ने हवन व लंगर का आयोजन किया। देवभूमि कुमाउं ट्रस्ट के संस्थापक पं. जयशंकर जोशी ने कथा के दौरान भक्तों को हनुमान चालीसा, राम रक्षा स्रोत्र, दुर्गा चालीसा पुस्तकें भक्तों को भेंट की।

  • भगवान को गर्मी न लगे इसलिए चंदन और कपूर का लेप लगाया
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×