Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» लाडी शेरोवालिया के खिलाफ उतरे 5 कांग्रेसी नेता

लाडी शेरोवालिया के खिलाफ उतरे 5 कांग्रेसी नेता

माइनिंग से जुड़ा वीडियो वायरल होने के बाद शाहकोट के बड़े कांग्रेस नेताओं ने हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया को टिकट न...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:10 AM IST

माइनिंग से जुड़ा वीडियो वायरल होने के बाद शाहकोट के बड़े कांग्रेस नेताओं ने हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया को टिकट न देने की मांग की है।

डॉ. नवजोत दहिया, पूर्व मंत्री बृज भुपिंदर सिंह लाली, कैप्टन हरमिंदर सिंह, राजनबीर सिंह और किसान सेल के प्रधान पूरन सिंह थिंद ने पार्टी हाईकमान से अपील की है कि विवादों में घिरे लाडी शेरोवालिया को टिकट देने से नुकसान होगा। इन पांचों नेताओं ने कहा है कि लाडी की बजाय उनमें से किसी को भी टिकट दी जाती है तो वे एकजुट होकर लड़ेंगे। इन नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कांग्रेस सरकार एक साल से माइनिंग के खिलाफ लड़ रही है और इसी मुद्दे पर सरकार भी बनाई थी।

अगर अब माइनिंग के आरोपों से घिरे लाडी शेरोवालिया को टिकट दी तो उनके लिए चुनाव प्रचार में जाना मुश्किल हो जाएगा। डॉ. दहिया ने कहा, आरोप गलत हैं या ठीक, यह जांच का विषय है, लेकिन पार्टी को किसी भी विवादित नेता को चुनाव मैदान में नहीं उतारना चाहिए। वीडियो में शेरोवालिया कथित नाजायज माइनिंग के बारे बात करते नजर आ रहे हैं।

कैप्टन ने लिए चुनौती बना उप-चुनाव

चंडीगढ़ | शाहकोट उप-चुनाव सीएम कैप्टन के लिए चुनौती बन गया है। इसे लेकर उन्होंने जहां नाराज विधायकों और पार्टी नेताओं को मनाकर डैमेज कंट्रोल करना शुरू कर दिया है, वहीं अकाली दल ने भी सीट को दोबारा जीतने के लिए रणनीति तैयार करनी शुरू कर दी है। आम आदमी पार्टी ने भी यह उप-चुनाव लड़ने के लिए कमर कस ली है। पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं शाहकोट से विधायक अजीत सिंह कोहाड़ के निधन के कारण ये सीट खाली हुई है। कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ ने राहुल गांधी को तीन नाम सुझाए हैं। इनमें केवल सिंह ढिल्लों, लाल सिंह और हरदेव सिंह लाडी शामिल हैं। मतदान 28 मई को होगा, जबकि 31 मई को नतीजे का ऐलान किया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×