--Advertisement--

टीचर्स को निर्देश- कटऑफ देख भरवाएं स्कूल ऑप्शंस

एजुकेशन डिपार्टमेंट का ऑनलाइन सिस्टम फ्लाॅप, स्टूडेंट्स को फॉर्म भरने में आ रही दिक्कत, टीचर्स बिना कटऑफ देखे ही...

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2018, 03:10 AM IST
एजुकेशन डिपार्टमेंट का ऑनलाइन सिस्टम फ्लाॅप, स्टूडेंट्स को फॉर्म भरने में आ रही दिक्कत, टीचर्स बिना कटऑफ देखे ही भर रहे स्कूलों की ऑप्शन खबर चंडीगढ़ भास्कर में प्रकाशित होने के बाद डिपार्टमेंट ने स्कूलों को निर्देश जारी किए हैं। निर्देशों में कहा गया है कि स्कूलों में जिन स्टूडेंट्स के फॉर्म भरवाए जा रहे हैं उनकी स्कूलों की ऑप्शन बीते वर्ष की कटऑफ को देखकर ही भरें। यानी स्टूडेंट्स की परसेंटेज के मुताबिक ही स्कूलों का सेलेक्शन किया जाए।

डीईओ अनुजीत कौर ने बताया कि टीचर्स को निर्देश दे दिए गए हैं। वहीं कौर ने बताया कि इसके साथ हेल्प डेस्क पर ड्यूटी वाले टीचर्स को ये निर्देश भी दिए गए हैं कि अगर किसी पेरेंट के पास डेबिट या क्रेडिट कार्ड नहीं है तो टीचर अपने कार्ड से उनकी फीस ऑनलाइन जमा करवाने में हेल्प करें, ताकि पेरेंट्स को ऑन लाइन सिस्टम के चलते किसी तरह की परेशानी न झेलनी पड़े।

कल से जमा होंगे फाॅर्म: 15 जून से 20 जून तक स्टूडेंट्स 11वीं क्लास के फाॅर्म की कॉपी स्कूलों में जमा करवाएंगे। स्टूडेंट्स इन्हें सुबह 8.30 बजे से 1 बजे तक स्कूलों में जमा करवा सकते हैं। स्टूडेंट्स को फॉर्म जमा करवाने में किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए स्कूलों में 3 से 4 काउंटर बनाए गए हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..