--Advertisement--

पीयू ईवनिंग स्टडीज में बीकॉम के लिए 7 जुलाई तक कर सकते हैं अप्लाई

पंजाब यूनिवर्सिटी के डिपार्टमेंट ऑफ ईवनिंग स्टडीज में बीकॉम की 70 सीटों के लिए 7 जुलाई तक आवेदन दिए जा सकेंगे।...

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2018, 03:10 AM IST
पंजाब यूनिवर्सिटी के डिपार्टमेंट ऑफ ईवनिंग स्टडीज में बीकॉम की 70 सीटों के लिए 7 जुलाई तक आवेदन दिए जा सकेंगे। यूनिवर्सिटी अपने एडमिशन अलग करेगी और 2 दिन में इसके लिए वेबसाइट लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है।

डिपार्टमेंट के चेयरपर्सन प्रो. गुरपाल सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि उनके डिपार्टमेंट में बीकॉम के लिए बहुत आवेदन रहते हैं क्योंकि सीएस करने वाले या जॉब में रहने वाले लोग आसानी से डिपार्टमेंट से बीकॉम कर सकते हैं और उनका रिजल्ट भी हर साल सौ फीसदी रहता है। पिछले साल तक बीकॉम के सभी एडमिशन पंजाब यूनिवर्सिटी सेंट्रलाइज करती आई थी। यूनिवर्सिटी के पास लगातार शिकायतें आ रही थी कि कॉलेज बीकॉम में एडमिशन के लिए मनमानी फीस वसूल रहे हैं और मेरिट को इग्नोर किया जा रहा है। इसके बाद सेंट्रलाइज एडमिशन की शुरुआत हुई और पिछले कई सालों से यूनिवर्सिटी की एडमिशन करती आ रही थी जिसमें ना सिर्फ शहर के सभी कॉलेजेज बल्कि डिपार्टमेंट ऑफ ईवनिंग स्टडीज के एडमिशन भी होते थे।

डिपार्टमेंट ऑफ हायर एजुकेशन की ओर से लगातार मांग आ रही थी कि बीकॉम के एडमिशन भी उनको ही करने दिए जाएं। उनको इसकी ज्यादा 10 साल से दे दी गई लेकिन उन्होंने इसमें ईवनिंग स्टडीज को नहीं जोड़ा था। शहर के सभी कॉलेजों में 85 फीसदी सीटें चंडीगढ़ से पढ़ने वाले स्टूडेंट के लिए रिजर्व हैं और 15 परसेंट ऑल इंडिया ओपन कोटा है। यूनिवर्सिटी कैंपस में कोई भी कोटा तय नहीं है। देशभर का कहीं का भी स्टूडेंट्स के लिए अप्लाई कर सकता है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..