--Advertisement--

एमसी का नोटिस: गोल्फ क्लब 5.46 करोड़ प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाए

चंडीगढ़ | शहर में कमर्शियल प्रॉपर्टी टैक्स के 30 करोड़ के डिफॉल्टर्स हैं। इनमें से बड़े 1800 डिफॉल्टर्स को निगम की टैक्स...

Danik Bhaskar | Jul 12, 2018, 03:20 AM IST
चंडीगढ़ | शहर में कमर्शियल प्रॉपर्टी टैक्स के 30 करोड़ के डिफॉल्टर्स हैं। इनमें से बड़े 1800 डिफॉल्टर्स को निगम की टैक्स ब्रांच ने रिकवरी के नोटिस भेज दिए हैं। निगम कमिश्नर केके यादव नेे बुधवार को सबसे बड़े प्रॉपर्टी टैक्स के 5 करोड़ 46 लाख 19 हजार 604 के डिफॉल्टर सेक्टर 6 स्थित गोल्फ क्लब और सेक्टर 5 लेक क्लब को 63 लाख 77 हजार 645 को 31 जुलाई से पहले जमा करवाने का नोटिस जारी कर दिया। बकाया जमा नहीं करवाए जाने पर प्रॉपर्टी सीलिंग की कार्रवाई शुरू की जाएगी। नगर निगम कमिश्नर की ओर से पहली बार बड़े प्रॉपर्टी डिफॉल्टर पर सख्ती बरती गई है।

एमसी कमिश्नर को लिखा-पेड़ काटने की रिक्वेस्ट की थी, कुछ नहीं हुआ

चंडीगढ़ | जयश्री टावर रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन ने एमसी कमिश्नर को शिकायत दी है। इसमें कहा है कि 5 अप्रैल को एमसी इम्प्लाॅइज क्वार्टर की बाउंडरी वॉल मनीमाजरा के साथ लगते पेड़ों को काटने की रिक्वेस्ट की थी। एडवाइजर, होम सेक्रेटरी को भी लेटर भेजा है। पेड़ काटने और यहां से हटाने को लेकर कुछ नहीं किया गया। एसोसिएशन ने लिखा है कि लगता है कि डिपार्टमेंट को किसी हादसे का इंतजार है। साथ में बिजली की तारें गुजर रही हैं। साथ ही काॅम्प्लेक्स के बच्चे यहां नजदीक ही खेलते हैं और गाड़ियां भी यहां साथ में खड़ी की जाती हैं। इसके चलते इस तरफ के पेड़ों को काटना जरूरी है। ताकि कोई घटना न हो।