--Advertisement--

काले ब्राह्मण वाला प्रश्न परीक्षा से हटाया गया

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि ब्राह्मणों को लेकर पूछा गया सवाल ठीक नहीं है। उनकी चेयरमैन से बात हुई है। इसमें उसकी गलती...

Dainik Bhaskar

May 17, 2018, 04:05 AM IST
काले ब्राह्मण वाला प्रश्न परीक्षा से हटाया गया
सीएम मनोहर लाल ने कहा कि ब्राह्मणों को लेकर पूछा गया सवाल ठीक नहीं है। उनकी चेयरमैन से बात हुई है। इसमें उसकी गलती नहीं है। यह प्रश्न परीक्षा से हटा दिया है। उसके अंक नहीं मिलेंगे। ब्राह्मण समुदाय के लोगों से बात जारी है, जिस एक्जामिनर ने प्रश्नपत्र तैयार किया है, उसे डीबार कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि एचएसएससी की ओर से जूनियर इंजीनियर की परीक्षा में सवाल काले ब्राह्मण को देखना और ब्राह्मण कन्या को देखने वाले विवादित सवाल से नाराज समाज के लोगों को मनाने के लिए गुरुवार को बैठक होगी। इनमें समुदाय का नेतृत्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा करेंगे। राज्यसभा सांसद डीपी वत्स और ब्राह्मण विधायक व मंत्री हिस्सा लेंगे। बुधवार को ब्राह्मण संघर्ष समिति के अध्यक्ष पंडित हरिराम दीक्षित के नेतृत्व में लोग सीएम से मिलने पहुंचे, लेकिन मुलाकात नहीं हो सकी। इसके बाद शिक्षा मंत्री ने सीएम से बात के लिए गुरुवार का दिन तय किया। इधर, चीफ एग्जामिनर ने नोटिस का जवाब बुधवार शाम एचएसएससी को भेज दिया है। आयोग चेयरमैन भारत भूषण भारती ने बताया कि जवाब गुरुवार को आयोग की मीटिंग में रखा जाएगा। वहीं पर तय किया जाएगा कि आयोग इस जवाब से संतुष्ट है या नहींं। नहीं है तो आगे क्या कार्रवाई की जाए।

पंडित हरि राम दीक्षित व परशुराम सेना के अध्यक्ष कुलदीप दीक्षित ने कहा कि इस सवाल से समुदाय का अपमान हुआ है। उनकी मांग है कि परीक्षा में यह सवाल शामिल करने वाले को बर्खास्त करते हुए केस दर्ज किया जाए।

X
काले ब्राह्मण वाला प्रश्न परीक्षा से हटाया गया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..