Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» सेक्टर-8 में चंडीगढ़ ने गुरदासपुर को 162 रनों से हराया

सेक्टर-8 में चंडीगढ़ ने गुरदासपुर को 162 रनों से हराया

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 11, 2018, 04:05 AM IST

सेक्टर-8 में चंडीगढ़ ने गुरदासपुर को 162 रनों से हराया
चंडीगढ़. अकुल पांडव ट्रॉफी के एक मुकाबले में रविवार को चंडीगढ़ ने गुरदासपुर को पहली पारी में मिली 161 रनों की विशाल बढ़त के आधार पर हरा दिया। इस जीत के साथ ही चंडीगढ़ ने टूर्नामेंट के अगले राउंड में जगह बना ली है। जहां टीम का मुकाबला अमृतसर से होगा।

चंडीगढ़-गुरदासपुर के बीच डीएवी सेक्टर-8 के ग्राउंड में मैच खेला गया। चंडीगढ़ ने पहली पारी 55 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 250 रन बनाकर घोषित कर दी। शिवम भांबरी और जसनूर सिंह ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी की। जसनूर ने 27 रन बनाए। इसके बाद शिवम ने दूसरे विकेट के लिए अर्जित सिंह के साथ 85 रनों की बेहतरीन साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। शिवम भांबरी ने 113 गेंदों का सामना किया और 11 चौकों की मदद से 74 रन बनाए। अर्जित सिंह भी शिवम के बाद ही अपना विकेट गवां बैठे। उन्होंने 63 गेंदों में 26 रन बनाए। इसके बाद भागमिंदर सिंह और जगमीत सिंह ने चौथे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की। जगमीत ने 23 गेंदों में ताबड़तोड़ 35 रन बनाए। जिसमें 2 चौके और 3 छक्के शामिल थे। भागमिंदर ने 51 गेंदों में 45 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 1 चौका व 2 छक्के लगाए। गुरदासपुर की ओर से माधव पठानिया ने 3 विकेट लिए।

टूर्नामेंट में चंडीगढ़ टीम का अगला मुकाबला अमृतसर की टीम से होगा

पहली पारी की बढ़त के आधार पर मिली जीत...जवाब में गुरदासपुर की टीम पहली पारी में 24.5 ओवरों महज 89 रनों पर ही सिमट गई। उनकी ओर से वैभव सैणी ने सर्वाधिक 42 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 7 चौके लगाए। चंडीगढ़ की ओर से जगजीत सिंह ने शानदार गेंदबाजी की और 31 रन देकर 4 विकेट झटके। उनके अलावा अर्शदीप सिंह ने 24 रन देकर 3 खिलाड़ियों को चलता किया। मंदीप सिंह ने 20 रन देकर 2 विकेट लिए। फॉलोऑन खेलने उतरी गुरदासपुर की टीम ने मैच समाप्ति तक दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 14 रन बनाए। चंडीगढ़ को पहली पारी की बढ़त के आधार पर विजेता घोषित किया गया। इस जीत के साथ ही चंडीगढ़ को 3 पॉइंट्स मिल गए। जबकि गुरदासपुर को एक पॉइंट मिला।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×