Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» लिएंडर पेस पहुंचे गोल्फ क्लब, चंडीगढ़ में ही किया था डेविस कप में डेब्यू

लिएंडर पेस पहुंचे गोल्फ क्लब, चंडीगढ़ में ही किया था डेविस कप में डेब्यू

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 11, 2018, 04:05 AM IST

लिएंडर पेस पहुंचे गोल्फ क्लब, चंडीगढ़ में ही किया था डेविस कप में डेब्यू
चंडीगढ़. इंडियन टेनिस स्टार लिएंडर पेस 12 साल के बाद एशियन गेम्स में हिस्सा लेने जा रहे हैं। उन्होंने आखिरी बार 2006 में दोहा में हुई एशियन गेम्स में मेंस डबल्स में महेश भूपति और मिक्स्ड डबल्स में सानिया मिर्जा के साथ गोल्ड मेडल जीता था। इस साल अगस्त में जकार्ता में एशियन गेम्स होने जा रही हैं। वहीं, पेस का मानना है कि भारतीय टीम एशियन गेम्स के लिए एक मजबूत दावेदार है। रविवार को पेस शहर में थे और गोल्फ खेलने के लिए गोल्फ क्लब पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में उनके अलावा रामकुमार, प्रजनेश, अंकिता, करमन और रोहन बोपन्ना जैसे खिलाड़ी हैं, जिनसे भारतीय टीम बैलेंस्ड नजर आ रही है।

पेस ने बताया कि चंडीगढ़ शहर के साथ उनका काफी करीबी नाता रहा है। 28 साल पहले 1990 में उन्होंने चंडीगढ़ से ही अपने डेविस कप के सफर की शुरुआत की थी। सीएलटीए सेक्टर-10 में उन्होंने जीशान अली के साथ मिलकर जापान के ओटा और मात्सुओका की टीम को 5 सेट तक चले मुकाबले में 4-6, 6-3, 6-4, 4-6, 18-16 के अंतर से हराया था। उस वक्त उनकी उम्र महज 17 साल की थी।

पेस ने बताया कि उन्होंने अपना पहला आईटीएफ चैलेंजर कप भी चंडीगढ़ में ही जीता था। इसलिए इस शहर से उनकी काफी यादें भी जुड़ी हुई हैं।

Asian Games

12 साल बाद एशियन गेम्स में खेलेंगे लिएंडर पेस, कहा- गोल्ड के लिए टीम काफी मजबूत दावेदार

पेस की नजर 8वें ओलंपिक पर... 45 साल के पेस ने कहा कि उनकी नजर 2020 में टोक्यो में होने वाले ओलंपिक पर है। ये उनका 8वां ओलंपिक होगा। उन्होंने कहा कि किसी भी खिलाड़ी के लिए ये सबसे बड़ी उपलब्धि होती है कि वे अपने देश के लिए ओलंपिक में हिस्सा ले। उन्होंने कहा कि इस समय वे अपने करियर के बेहतरीन दौर में हैं। वे अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान दे रहे हैं। पेस ने कहा कि उन्होंने कभी रिकॉर्ड्स के लिए नहीं खेला। इस साल अप्रैल में चीन को हराकर वे डेविस कप में सबसे सफल डबल्स प्लेयर बन गए हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |
Web Title: लिएंडर पेस पहुंचे गोल्फ क्लब, चंडीगढ़ में ही किया था डेविस कप में डेब्यू
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×