--Advertisement--

बैन के बावजूद सेक्टर-7 में फिर लगा अवैध कार बाजार

नगर निगम के इंफोर्समेंट स्टाफ की मिलीभगत से रविवार को सेक्टर-7 में अवैध कार बाजार लगा। यहां करीब 15 कार डीलर ने सेकंड...

Danik Bhaskar | Jun 11, 2018, 04:05 AM IST
नगर निगम के इंफोर्समेंट स्टाफ की मिलीभगत से रविवार को सेक्टर-7 में अवैध कार बाजार लगा। यहां करीब 15 कार डीलर ने सेकंड हेंड कारों का सौदा किया। हाईकोर्ट के निर्देश पर कार बाजार को सेक्टर 7 से हल्लोमाजरा में शिफ्ट किया गया था। लेकिन चंडीगढ़ कार डीलर एसोसिएशन की ओर से कार बाजार हल्लोमाजरा से किसी अन्य स्थान पर शिफ्ट करने की मांग उठाई गई। वह न तो पर्चियां कटवाने एमसी ऑफिस आ रहे हैं ओर सेक्टर 7 में ही अवैध कार बाजार चला रहे हैं। इससे एमसी को कार बाजार की पर्चियां नहीं कटने से हर सप्ताह 14 लाख का नुकसान हो रहा है। चंडीगढ़ कार डीलर एसोसिएशन ने हल्लोमाजरा से सिक्योरिटी पॉइंट पर कार बाजार शहर के किसी दूसरे हिस्से में शिफ्ट किए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इस संबंधी एमसी और प्रशासन के सभी आला अधिकारियों से भी मिल चुके हैं। इसके अलावा मेयर देवेश मोदगिल, सांसद किरण खेर से भी मिल चुके हैं। मेयर और सांसद कार बाजार किसी दूसरे स्थान पर शिफ्ट करवाने का आश्वासन दे चुके हैं। मामला मई की हाउस मीटिंग में भी उठ चुका है। हाउस में काउंसलर ने कहा था कि डीलर्स की ओर से सेक्टर 17 ताज होटल के सामने, एसबीआई के सामने की पार्किंग, मल्टी लेवल पार्किंग और मनीमाजरा दशहरा ग्राउंड में से किसी एक जगह पर शिफ्ट किए जाने की मांग की है। इनमें से किसी एक स्थान को आइडेंटिफाई करके प्रशासन से अप्रूव करवाया जाए। वह अभी तक हुआ नहीं। लेकिन कार डीलर रविवार को सेक्टर 7 में दुकानों के आगे और पीछे कार लगाकर बेचते रहे। वहां कार खरीदने वाले भी आते रहे। कार डीलर एसोसिएशन के प्रधान गुलशन कुमार के अनुसार कार बाजार को हल्लोमाजरा से किसी अन्य स्थान पर शिफ्ट किए जाने की मांग को लेकर सात हफ्ते से विरोध चल रहा है। हल्लोमाजरा में कार बाजार नहीं लगाया जा रहा है। वहां से शिफ्ट करने को लेकर सांसद किरण खेर और मेयर देवेश मौदगिल से मिल चुके हैं। उनकी वजह से ही मामला पिछले महीने हाउस मीटिंग में डिस्कस हुआ है। एमसी के फैसले का इंतजार है, सेक्टर 7 में रविवार को कार बाजार नहीं लगाया गया।


एमसी की ओर से अवैध कार बाजार को रोकने के लिए हर रविवार इंफोर्समेंट सब इंस्पेक्टर की ड्यूटी लगाई जा रही है। बावजूद इसके चंडीगढ़ कार डीलर्स एसोसिएशन के करीब 15 पदाधिकारी सेक्टर 7 में ही अवैध कार बाजार लगा रहे हैं। यह काम एमसी के इंफोर्समेंट स्टाफ की मिलीभगत से चल रहा है। या फिर वे कार डीलर को आने से पहले बता देते हैं कि कार उठाने आ रहे हैं। ऐसे में डीलर अपनी अपनी कार लेकर इधर-उधर पार्क कर देते हैं। इससे एमसी को सात सप्ताह में 98 लाख रुपए का नुकसान हो चुका है।