एक्सीडेंट के बाद लगा जिंदगी छोटी है, इसलिए सोचा सपने ही पूरे कर लिए जाएं

Chandigarh News - कुकिंग करने का शौक था। पांचवीं क्लास से घर में कुछ न कुछ पकाना शुरू कर दिया था। सोचा था इंजीनियरिंग कंप्लीट करूंगा...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:30 AM IST
Chandigarh News - life is small after the accident so thought dreams are fulfilled
कुकिंग करने का शौक था। पांचवीं क्लास से घर में कुछ न कुछ पकाना शुरू कर दिया था। सोचा था इंजीनियरिंग कंप्लीट करूंगा और इसी में सैटल होने के बाद एक फूड आउटलेट जरूर ओपन करूंगा, जो नॉर्मल आउटलेट से थोड़ा डिफरेंट होगा। लेकिन सेकेंड ईयर के एग्जाम के समय मेरा एक्सीडेंट हो गया। तब अहसास हुआ कि जिंदगी में कभी भी कुछ भी हो सकता है ऐसे में अपने सपने को जल्दी पूरा करना चाहिए। अपने सपने अाैर शाैक काे लेकर यह बाेले विश्वदीप। उन्हाेंने बताया- एक्सीडेंट दाे साल पहले हुआ, तब मैं फुटपाथ पर दोस्त का इंतजार कर रहा था। हमने एग्जाम देने जाना था, इसी दौरान एक ट्रक फुटपाथ पर चढ़ गया। मुझे काफी चोटें आईं। डॉक्टर ने तो जवाब ही दे दिया था, लेकिन तीन दिन बाद मेरी हालत में थोड़ा सुधार हुआ। छह महीने बेड रेस्ट पर रहा। उसके बाद भी तीन महीने अाैर लगे दोबारा से खड़े होने में। जब बेड पर था तो लगा कि जिंदगी बहुत छोटी है। उस पर भरोसा करने की बजाय अपने सपनों पर भरोसा रखे, उसे पूरा करें और उसे जिए। फिर क्या था मैंने अपने सपने को पूरा करने की ठान ली, जिसमें घरवालों और बहन रोमिना ने भी मदद की। बाेले- दोबारा इंजीनियरिंग कर सकता था, लेकिन ऐसा नहीं किया। क्योंकि कॉलेज वालों ने साल रिपीट करने को कहा, पर मैं चाहता था कि अगले सेमेस्टर के दौरान ही जो एग्जाम रह गया है उसे कंप्लीट करूं, पर ऐसा हुआ नहीं। फूड अाउटलेट अाैर कॉन्सेप्ट को लेकर बोले कि मार्केट में फ्रोजन नगेट्स बहुत मिलते हैं, जो हेल्थ के लिए सही नहीं है। क्याेंकि वह कई दिनाें के बने हाेेते हैं। इसलिए सोचा कि लोगों को फ्रैश नगेट्स सर्व किए जाए।

Interaction

अपने सपने अाैर शौक काे पूरा करने की कहानी काे बातचीत के दाैरान हमसे शेयर किया विश्वदीप ने।

कई जगह गया और सीखी रेसिपी

नगेट्स बनाना कहां से सीखा, इस पर विश्वदीप बाेले- इस पर मैंने बहुत रिसर्च की। फिर इसकी ट्रेनिंग के लिए पुणे और बैंगलुरु में गया अाैर वहां के शेफ से इन्हें बनाना सीखा। मुझे चिकन चीज़ नग्स, न्यूयॉर्क हॉट नग्स, डोरिटोस क्रस्टेड नग्स, मैक्सिकन कॉर्न नग्स, आइस टी, बर्गर, राइस मील्स आदि बनाना अाता है।

X
Chandigarh News - life is small after the accident so thought dreams are fulfilled
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना