मनिंदर का ऑल राउंड शो

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:25 AM IST
Chandigarh News - maninder39s all round show

पंजाब स्टेट सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट फॉर कटोच शील्ड में मनिंदर सिंह ने सभी को अपने बैट और बॉल से की परफॉर्मेंस से इम्प्रेस किया। उन्होंने रोपड़ की ओर से खेला और उनके शॉटस का हर कोई दीवाना रहा। जीरकपुर के रहने वाले मनिंदर ने टूर्नामेंट में 8 मुकाबले खेलकर 520 रन बनाए। इसमें उन्होंने दो शतक लगाए और चार फिफ्टी भी जड़ी। 25 साल के मनिंदर ने अपनी फिरकी से बल्लेबाजों का शिकार भी किया। उन्होंने दो बार पांच विकेट हॉल में अपना नाम दर्ज कराते हुए 20 विकेट टीम के लिए झटके।

मेरे लिए क्रिकेट ही सब कुछ है और मेरा अब टारगेट पंजाब के लिए खेलना है। इसके अलावा मेरे दिमाग में कोई प्लान-बी नहीं है। मैं अगर सीनियर पंजाब टीम में चुना जाता हूं तो ये मेरे करियर की सबसे बड़ी सफलता होगी। मैं राजस्थान की ओर से खेलते हुए अपने चार साल खराब कर चुका हूं और अब मैं चार मिनट भी खराब नहीं करना चाहता।

-मनिंदर सिंह


मनिंदर ने पंजाब के लिए जूनियर लेवल पर खेला है लेकिन अब वे सीनियर टीम से भी खेलना चाहते हैं। उन्हें रणजी ट्रॉफी के कैंप के चुने प्लेयर्स में जगह दी गई है। उन्होंने रोपड़ की ओर से कप्तानी करते हुए टीम को बड़े लेवल तक पहुंचाया। मनिंदर ने सुखविंदर बावा से भी ट्रेनिंग ली और पंजाब अंडर-16 और अंडर-19 टीम से खेले। मोहाली की अंडर-19 टीम के भी वे मेंबर रहे हैं।

बैटिंग...

मैच: 08

स्कोर: 520

शतक: 02

बेस्ट: 137 रन

बॉलिंग...

मैच: 08

विकेट: 20

5 विकेट: 02

बेस्ट: 25/5

मनिंदर बनना चाहते हैं पंजाब के मिडल ऑर्डर की जान, बैट और बॉल दोनों से की इंटर डिस्ट्रिक्ट में परफॉर्मेंस...

KNOW YOUR STAR

नाम मनिंन्दर सिंह

उम्र 25 साल

रोल ऑलराउंडर

टीम

पंजाब अंडर-16,

पंजाब अंडर-19,

राजस्थान-23,

रोपड़ सीनियर

फेवरेट प्लेयर युवराज सिंह


मनिंदर के पिता राजेंद्र सिंह भट्टी उन्हें हमेशा क्रिकेट खिलाना चाहते थे और इसीलिए वे 2004 में चंडीगढ़ आ गए। इसके लिए उन्होंने अपनी तीन मेडिकल शॉप्स तक बेच दी। मनिंदर ने कहा कि पिता ने मेरे लिए बहुत कुछ किया है। वे हमेशा मेरा हौसला बढ़ाते हैं और वे ही मेरी सबसे बड़ी स्ट्रेंथ हैं। उनका विश्वास ही मुझे हमेशा अच्छा खेलने को मोटिवेट करता है।


मनिंदर सिंह बैटिंग ऑलराउंडर हैं और वे अपनी फिरकी से भी बैट्समेन को परेशान करते हैं। पंजाब टीम में उन्हें कई टैलेंटेड प्लेयर्स का कंपीटिशन झेलना है और वे इसके लिए तैयार हैं। वे मानते हैं कि मेरा कंपीटिशन खुद से है। अगर मैं अच्छा खेलूंगा तो ही खुश रह सकता हूं, अगर मैं परफॉर्मेंस नहीं दूंगा तो मेरे चेहरे पर मुस्कान भी नहीं रहेगी। मैं हर हाल में पंजाब की स्टेट जर्सी पहनना चाहता हूुं, जिसे हासिल करना हर पंजाबी प्लेयर का ड्रीम होता है।

114 रन बनाए मानसा टीम के खिलाफ

61 रन की पारी चंडीगढ़ के खिलाफ खेली

52 रन लुधियाना टीम के खिलाफ बनाए

50 रन उन्होंने बठिंडा अौर अमृतसर के खिलाफ जड़े

137 रन फतहगढ़ साहिब के खिलाफ जड़े

मनिंदर इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेट में रोपड़ की टीम में संदीप बुद्धिराजा की कोचिंग में खेले

X
Chandigarh News - maninder39s all round show
COMMENT