मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन चलाएगी शहर की 12 पार्किंग, नगर निगम तैयार

Chandigarh News - नगर निगम शहर की अंदरूनी मार्केट की 12 पार्किंग की कमान वहां की मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के हाथ में देगा। इन मार्केट...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:25 AM IST
Chandigarh News - market welfare association will run 12 city parking municipal corporation
नगर निगम शहर की अंदरूनी मार्केट की 12 पार्किंग की कमान वहां की मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के हाथ में देगा। इन मार्केट की अंदरूनी पार्किंग में मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन ही अपने कर्मचारी रखेगी। इसकी एवज में वाहन पार्क करने वालों से फोर व्हीलर के 5 और टू व्हीलर के 2 रुपए लेगी।

उन्हें पर्चियां छपवाने और यूज होने का रिकाॅर्ड मेंटेन करके रखना होगा। जिसे एमसी की ओर से महीने या तीन महीने में चेक किया जाएगा। पार्किंग में पार्क होने वाले व्हीकल के चोरी होने या डेंट पड़ने की जिम्मेदारी से अभी मार्केट एसोसिएशन बच रही है। यह मामला मई माह की हाउस मीटिंग में डिस्कस के लिए जाएगा।

हाउस इस कंडीशन में मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन को छूट देता है तो पार्किंग चलाने का एमसी और मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के बीच एमओयू होगा। पार्किंग में व्हीकल भी प्रॉपर लगवाने के लिए कर्मचारी लगाने होंगे। इसका खर्चा मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से करना होगा। अगर एसोसिएशन मार्केट की पार्किंग चलाने के लिए नॉमिनल यानि टू व्हीलर के दो और फोर व्हीलर के चार रुपए लगाना चाहते हैं तो लगा सकते हैं। इसके लिए मार्केट एसोसिएशन को पर्चियां छपवाने और यूज करने का हिसाब रखना होगा, क्योंकि एमसी उस पार्किंग के रिकाॅर्ड को एक महीने या तीन महीने चेक कर सकता है। अब मामला दुकानदारों और एमसी के बीच में व्हीकल की सिक्योरिटी को लेकर फंसा हुआ है। मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन मार्केट की पार्किंग में खड़े वाहन के चोरी होने या डेंट लगने पर जिम्मेदारी से बचना चाह रहे हैं। जबकि पेड पार्किंग में यह कंडीशन है कि गाड़ी चोरी होने पर कॉन्ट्रेक्टर की जिम्मेदारी बनती है। इस मामले को निगम हाउस में लेकर जाया जाएगा।




X
Chandigarh News - market welfare association will run 12 city parking municipal corporation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना