Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Packed Food Items At Low Rates On Counter In Multiplexes

चंडीगढ़: मल्टीप्लेक्स में काउंटर पर कम रेट में पैक्ड फूड आइटम मिलेंगे

मकसद: कम खर्चे में अच्छा सामान लोगों को मिले

Bhaskar News | Last Modified - May 02, 2018, 07:37 AM IST

चंडीगढ़: मल्टीप्लेक्स में काउंटर पर कम रेट में पैक्ड फूड आइटम मिलेंगे

चंडीगढ़. शहर के मल्टीप्लेक्स में बाहर से फूड आइटम ले जाने पर छूट के साथ अब अंदर काउंटर पर खाने-पीने की चीजों की आइटम बढ़ाई जाएंगी। ताकि जो लोग सिर्फ मूवी देखने के लिए यहां जाते हैं, उन्हें कम खर्चे में खाने-पानी का सामान मिल जाए। डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर प्रोटेक्शन काउंसिल ने मल्टीप्लेक्स चलाने वालों को कहा है कि वे एक महीने में नई चीजों को शामिल कर लिस्ट काउंसिल को सबमिट करवाएं। मल्टीप्लेक्स ओनर्स व मैनेजमेंट की तरफ से काउंसिल को कहा कि उनके खर्चे बहुत हैं। इस पर काउंसिल ने खर्चे की पूरी डिटेल मांगी है। कम रेट में लोगों को खाने-पीने का सामान मिले, इसके लिए मल्टीप्लेक्स मैनेजमेंट को कहा गया है कि वे अपने मैन्यू में ऐसी आइटम्स को शामिल करें, जिनके रेट भी कम हों और एमआरपी के हिसाब से बेचा जा सके। जूस, वेरका या मार्कफेड कंपनियों से दूध, लस्सी व बाकी पैक्ड आइटम रखने को कहा गया है।

तंबाकू के खतरे बताने होंगे

- मल्टीप्लेक्स मैनेजमेंट को मूवी शुरू होने से पहले और बीच में 30 सेकेंड की तंबाकू के खतरनाक प्रभावों के बारे में लोगों को जानकारी देने के लिए शॉर्ट मूवी दिखाने को कहा गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×