पुटा की एनुअल सबस्क्रिप्शन काटकर मिलेगी जुलाई की सैलरी

Chandigarh News - पंजाब यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (पुटा) सभी बिल्डिंगों के फायर ऑडिट करने की मांग उठाएगी। नई बिल्डिंगों की...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:30 AM IST
Chandigarh News - puta39s annual subscription will be deducted from july39s salary
पंजाब यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (पुटा) सभी बिल्डिंगों के फायर ऑडिट करने की मांग उठाएगी। नई बिल्डिंगों की वायरिंग भी चेक करने की जरूरत है। क्योंकि इनमें अभी से शॉर्ट सर्किट की काफी समस्या आ रही है। ये फैसला पुटा की एडजेक्टिव कमेटी की मीटिंग में किया गया है। प्रेसिडेंट प्रो. राजेश गिल की अध्यक्षता में हुई मीटिंग के दौरान फैसला किया गया है कि पुटा के कांस्टीट्यूशन में जो बदलाव किया गया है, उसे लागू किया जाएगा। जुलाई की सैलरी से ही पूटा की सब्सक्रिप्शन भी काटी जाएगी। इसी मीटिंग में फैसला किया गया है कि हर साल अगस्त में होने वाले इलेक्शन की घोषणा प्रेसिडेंट और सेक्रेटरी तय करके देंगे। वह पूरा शेड्यूल बनाएंगे। अगस्त के आखिरी सप्ताह में पुटा के इलेक्शन होते हैं।

हॉस्टल वार्डन की नियुक्ति पर ऑब्जेक्शन: इस मीटिंग के दौरान पुटा प्रेसिडेंट ने पिछले साल की रिपोर्ट पढ़ी और बाकी मेंबर्स से सजेशंस भी मांगे। सभी मेंबर्स ने डिपार्टमेंट ऑफ लाइब्रेरी एंड इन्फॉर्मेशन साइंसेज की चेयरपर्सन प्रो. प्रीति महाजन और एसी जोशी लाइब्रेरी स्टाफ द्वारा पुटा पर विश्वास जताने का स्वागत किया। प्रो. महाजन और वीसी प्रो. राज कुमार के बीच वीसी के बोलने के ढंग को लेकर विवाद हो गया था। लाइब्रेरी स्टाफ को भी एक हिस्सा खाली करने को कहा था। इस लेटर की भाषा भी विवादास्पद थी। पुटा ने सर्वसम्मति से पास किया है कि किसी भी सूरत में पुटा टीचर्स की डिग्निटी के साथ समझौता नहीं करेगा। इसमें सीनियर या जूनियर का कोई मसला नहीं होगा। उन्होंने हॉस्टल वार्डनों की नियुक्ति पर भी ऑब्जेक्शन किया। ये नियुक्तियां सीनियोरिटी को साइडलाइन करके की गई हैं। हालांकि ये वीसी के अधिकार क्षेत्र में हैं, लेकिन पुटा पिछले कुछ साल से लगातार कहती आ रही है कि नियुक्तियों में सीनियोरिटी का ध्यान रखा जाए। इसमें पिक एंड चूज न हो। पिछली बार वीसी प्रो. अरुण ग्रोवर ने पुटा की बात मान ली थी।

ये डिमांड रखेगी पुटा पीयू प्रशासन के सामने:




X
Chandigarh News - puta39s annual subscription will be deducted from july39s salary
COMMENT