--Advertisement--

आज भी बारिश के आसार, 5 डिग्री गिरा पारा, सेक्टर-39 स्थित मौसम केंद्र में 33.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज

- हवा में नमी 91 परसेंट तक पहुंची

Dainik Bhaskar

Jun 10, 2018, 06:50 AM IST
Rain even today weather update

चंडीगढ़. शनिवार सुबह छुट्टी का दिन। सुबह जब लोगों की आंख खुली तो बारिश की बूंदों ने वेलकम किया। हालांकि शुक्रवार रात को ही छाए बादलों ने अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। सुबह 6 बजे बारिश शुरू हुई और करीब 8.30 बजे तक चली। इसके बाद भी हल्की-फुल्की होती रही। मौसम विभाग के सेक्टर-39 स्थित मौसम केंद्र में 33.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की। जो जून में अब तक की सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई। हालांकि एयरपोर्ट स्थित ऑब्जर्वेटरी में 16.4 एमएम बारिश दर्ज की गई। इसके बाद दोपहर 12 बजे धूप निकल आई। इसके चलते हवा में नमी की मात्र 91 फीसदी तक पहुंचने से लोगों को चिपचिपाहट वाली गर्मी ने परेशान किया। शाम के वक्त एक बार फिर बादल छा गए और कुछ सेक्टरों में हल्की बूंदाबांदी हुई। यह बारिश ज्यादा देर तक नहीं चली।

शनिवार का अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री रहा

- मौसम विभाग ने शनिवार का अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री दर्ज किया गया। जो सामान्य से पांच डिग्री कम रहा। वहीं शुक्रवार रात का न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री दर्ज किया गया। जो सामान्य से दो डिग्री कम रहा। बारिश के चलते कुछ फ्लाइट्स भी प्रभावित हुईं।

- मौसम विभाग के चंडीगढ़ केंद्र के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया कि रविवार को भी बारिश के आसार हैं। तेज हवाएं चल सकती हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को बारिश होने के 40 फीसदी चांसेज हैं।

जून एंड तक प्री-मॉनसून के आसार

- पाल ने बताया कि दो दिन के बाद मौसम साफ हो जाएगा। 11 जून अगले एक से दो हफ्ते मौसम ड्राई रहेगा। पाल ने बताया कि जिस तरह से मुंबई में प्री मॉनसून तय समय से पहले आ गया है। 15 जून तक मध्य भारत में मॉनसून दस्तक दे देता है तो जून के अंत तक चंडीगढ़ में मॉनसून पहुंचने के आसार हैं।

आगे कैसा रहेगा मौसम

रविवार; बादल छाने के साथ बारिश के आसार हैं। दिन का अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रह सकता है।

सोमवार; आंशिक बादल छा सकते हैं। दिन का अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रह सकता है।

मंगलवार; आमतौर पर मौसम साफ रहेगा। बीच-बीच में बादल छा सकते हैं। दिन का अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रह सकता है।

X
Rain even today weather update
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..