रीमिक्स का मतलब सुपरहिट गानों को ट्रिब्यूट देना है

Chandigarh News - हर वक्त की अपनी खासियत होती है और उसके साथ हर चीज़ बदलती है, वैसे ही म्यूजिक भी बदला है। वो भी एक दौर था और ये भी एक दौर...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:30 AM IST
Chandigarh News - remix means to give a tribute to superhit songs
हर वक्त की अपनी खासियत होती है और उसके साथ हर चीज़ बदलती है, वैसे ही म्यूजिक भी बदला है। वो भी एक दौर था और ये भी एक दौर है, आने वाला वक्त इससे भी अलग होगा। यह बाेले म्यूजिक डायरेक्टर इस्माइल दरबार। जब उनसे म्यूजिक के बदलते दाैर के बारे में पूछा। वह शनिवार काे जीरकपुर पार्क प्लाजा में एक हेल्थ अवेयरनेस कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। इस दाैरान उन्हाेंने हमने म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़ी कई बातें काे शेयर किया। वह बाेले- अाज के समय में जाे चलता है, वही बिकता है यानी लोगों की पसंद ही म्यूजिक इंडस्ट्री का वर्तमान और भविष्य तय करती है। कुछ लोग कहते हैं कि अब रैप-पॉप या शोर-शराबे वाले गाने बनते हैं, वो इसीलिए बनते हैं क्योंकि लोग उन्हें ज्यादा पसंद करते हैं। जहां तक गानों काे रीमिक्स करने की बात है, वह भी आसान काम नहीं है। उसके पीछे भी काफी क्रिएटिविटी छुपी होती है। इन गानों की पहले ही लोगों के दिलों में खास जगह बनी होती है। रीमिक्स के बाद नए-पुराने सभी लोग उस गाने के साथ जुड़ जाते हैं। ये उन सुपरहिट गानों को एक ट्रिब्यूट भी है।

शनिवार काे जीरकपुर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे म्यूजिक डायरेक्टर इस्माइल दरबार से म्यूजिक इंडस्ट्री को लेकर बात हुई।

अच्छा गुरु और रियाज़ बेहद जरूरी

अाजकल इंडस्ट्री में कितने नए सिंगर अा गए हैं। ऐसे में अपनी जगह बनाए रखने के लिए क्या करना चाहिए। इस पर वह बोले- म्यूजिक इंडस्ट्री में टिके रहना है तो अच्छा गुरु और रियाज़ बेहद जरूरी है। नहीं तो रियलिटी शोज़ जैसे प्लेटफॉर्म से रोज हजारों सिंगर्स निकलते हैं और रातों रात गायब भी हो जाते हैं। इसलिए इंडस्ट्री में टिके रहना है तो खूब रियाज़ करो अौर यह दोनों के लिए बेहद जरूरी है। मैं यंगस्टर्स को यही कहना चाहता हूं कि सफलता के मायने सबके लिए अलग-अलग हो सकते हैं, लेकिन कामयाबी और सफलता चाहिए तो मां-बाप का आशीर्वाद बहुत जरूरी है। भगवान भी उन्हीं का साथ देता है, जो अपने मां-बाप में भगवान को देखते हैं।

अपनी दुकान खोलने की तैयारी|अपना हर प्रोजेक्ट मैं ड्रीम प्रोजेक्ट समझकर करता हूं। इसलिए मैंने आज तक जितना भी काम किया हर काम मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट रहा। अब तक दूसरों की दुकान में काम करता था। यानी अब तक मैं दूसरे के प्रोडक्शन के साथ काम करता था अब अपना शोरूम खोलने की तैयारी है। इसीलिए आजकल टीवी पर भी कम दिखाई देता हूं। जल्द ही पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में एंट्री करूंगा।

X
Chandigarh News - remix means to give a tribute to superhit songs
COMMENT