25 लाख का सामान जब्त, राजा को पकड़ने में पुलिस नाकाम

Panchkula Bhaskar News - एचएसवीपी में बाबुओं से मिलीभगत कर करोड़ों के प्लॉट को हड़पने के मामले में मास्टरमाइंड राजिंद्र राजा के साथी...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 05:16 AM IST
Panchkula News - seized 25 lakh goods failed to catch the king in police custody
एचएसवीपी में बाबुओं से मिलीभगत कर करोड़ों के प्लॉट को हड़पने के मामले में मास्टरमाइंड राजिंद्र राजा के साथी महिंद्र से पुलिस ने लाखों रुपयों के सामान और कैश की रिकवरी की है। राजिंद्र ने पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। इसमें सामने आया है कि मुख्य आरोपी राजिंद्र राजा एक हाई प्रोफाइल फैमिली से संपर्क रखता है। ऐसे में पुलिस भी उस पर हाथ नहीं डाल पा रही है। महिंद्र, उसके परिवार और कई रिश्तेदारों के अकाउंट को पुलिस ने फ्रीज करवा दिया है।

महिंद्र से जहां लाखों रुपयों की रिकवरी भी हो गई है, दूसरी ओर उसने यहां से ठगी मारकर 25 लाख से जिस सामान को खरीदा था, उसे भी जब्त कर लिया है। पंचकूला इस्टेट ऑफिस के बाबुओं के साथ मिलकर ठगी करने के मामले में पंचकूला पुलिस ने अभी तक नकली बंटे और महिंद्र को गिरफ्तार किया है।

बैंक के आला अधिकारियों को भेजा नोटिस : पुलिस ने बैंक के आला अधिकारियों को नोटिस भेजा है। इन्वेस्टिगेशन में सामने आया है कि बैंक में अकाउंट खुलवाने के बाद उस अकाउंट को महिंद्र ही ऑपरेट कर रहा था। इस खाते पर 40 लाख रुपयों के आने के बाद 8 लाख रुपयों को निकलवाया गया तो ये ऑटोमेटिक फ्रीज हो गया। इसके बाद उसे खुलवाया गया।

इसके लिए एक फर्जी एग्रीमेंट दिखाया गया। बड़ी कमी ये है कि जब अकाउंट पर एड्रेस शिमला का दिया गया था तो कृष्णागढ़ के एड्रेस पर उसे क्यों खोल दिया। जब चेकबुक शिमला के एड्रेस पर जाकर वापस आ जाती है, क्योंकि वो एड्रेस सही नहीं है तो ये चेकबुक महिंद्र को क्यों दी जाती है। जबकि वो राजकमल बंटे की थी। इसलिए बैंक के आला अधिकारियों को नोटिस भेजा है। सामने आया है कि बैंक के दो अधिकारियों ने यहां स्वास्तिक विहार में महिंद्र के ढाबे पर मीटिंग भी की थी।

मुख्यारोपी राजिंद्र राजा

भास्कर इन्वेस्टिगेशन






राजिंद्र राजा ने ही बदलवाया था एचएसवीपी में पासवर्ड, बैंक अधिकारियों को भी भेजा नोटिस

राजा के जानकारों के नंबर भी बंद...सूत्रों के अनुसार राजिंद्र आधिकारिक तौर पर एक हाई प्रोफाइल फैमिली से संपर्क रखता है। उसकी राजनीतिक पहुंच भी बहुत है। ऐसे में पुलिस भी उसे पकड़ नहीं पा रही है। उसके सभी नंबर और जानकारों के नंबर भी बंद आ रहे हैं। लेकिन अब पुलिस की नजर में उसके दो खास लोगों में माेंटी और अमन का नाम सामने आया है कि उन दोनों को उसके बारे में पता है। पुलिस अब उनसे पूछताछ कर सकती है।

Panchkula News - seized 25 lakh goods failed to catch the king in police custody
X
Panchkula News - seized 25 lakh goods failed to catch the king in police custody
Panchkula News - seized 25 lakh goods failed to catch the king in police custody
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना