पॉजिटिव लोगों के साथ रहाेगे, ताे जिंदगी की सारी नेगेटिविटी खत्म हो जाएगी

Chandigarh News - जिंदगी जीना भी एक कला है। इसे सीखा जा सकता है सकारात्मक सोच, खुल के हंसकर और कई सतही चीजाें से जुड़कर। ऐसी ही कुछ...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:30 AM IST
Chandigarh News - stay with the positive people that will end all the negativity of life
जिंदगी जीना भी एक कला है। इसे सीखा जा सकता है सकारात्मक सोच, खुल के हंसकर और कई सतही चीजाें से जुड़कर। ऐसी ही कुछ चीजाें पर चर्चा हुर्इ हेल्थ अवेयरनेस एंड मोटिवेशनल सेमिनार में। शनिवार को जीरकपुर के होटल पार्क प्लाजा में हुए इस कार्यक्रम का अायाेजन किया गया। इसमें एक्टर शेखर सुमन, म्यूजिक डायरेक्टर इस्माइल दरबार, आचार्य मनीष, फिल्म प्रोड्यूसर संदीप सिंह और फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने माैजूद रहे। जीना सीखो फाउंडेशन के साथ जुड़कर जिंदगी में आए बदलावों को इन सबने लोगों के साथ शेयर किया। इस दौरान शेखर सुमन और म्यूजिक डायरेक्टर इस्माइल दरबार ने अपने पसंदीदा गाने भी सुनाए। एक्टर शेखर सुमन ने कहा कि जब आप पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आते हैं तो जिंदगी की सारी नेगेटिविटी खत्म हो जाती है। ऐसा ही कुछ मेरे साथ भी हुआ। हमारे लिए कामयाबी के मायने कुछ भी हों, लेकिन अगर जिंदगी को निडरता, स्वच्छंदता और स्वतंत्रता से जिया जाए तो वो सबसे बेहतर जिंदगी होगी। अगर अपने दुखों को सुखों में कन्वर्ट करके देखें तो उसमें भी कुछ न कुछ पॉजिटिव दिखाई देने लगता है। क्या सही है, क्या गलत ये तो भगवान तय करता है पर अपनी जिंदगी को सकारात्मक नजरिया देकर हम काफी चीजें बदल सकते हैं।

शनिवार को जीरकपुर में एक हेल्थ अवेयरनेस एंड मोटिवेशनल सेमिनार हुअा। इसमें एक्टर शेखर सुमन, म्यूजिक डायरेक्टर इस्माइल दरबार, आचार्य मनीष, संदीप सिंह और तरन आदर्श माैजूद रहे।

पॉजिटिव रहने के टिप्स दिए |एक्टर शेखर सुमन ने कहा कि कामयाबी हमारे लिए कितनी भी महत्वपूर्ण क्यों न हो किसी को गिराकर आगे बढ़ने से उस कामयाबी का कोई मतलब नहीं रह जाता। अपने अजीज रिश्ते, प्यार करने वालों को हमेशा जोड़कर रखें क्योंकि कोई भी कामयाबी इनसे बड़ी नहीं हाेती। हम जिंदगीभर यही नहीं समझ पाते कि मरने के बाद हमें क्या चाहिए हाेता है बस दो गज ज़मीन। सेमिनार में पहुंचे कर्इ अन्य लाेगाें ने भी जिंदगी में पॉजिटिव बने रहने के टिप्स दिए और उसे खूबसूरती से जीने के अनुभव भी शेयर किए।

X
Chandigarh News - stay with the positive people that will end all the negativity of life
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना