--Advertisement--

स्टूडेंट के घरवालों ने क्लासरूम में टीचर को पीटा, बचाने वाले का सिर फोड़ा

गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-45 में वीरवार को एक स्टूडेंट के घरवालों और रिश्तेदारों ने क्लासरूम

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 09:31 PM IST
घायल स्टूडेंट अपन मामा के साथ घायल स्टूडेंट अपन मामा के साथ

चंडीगढ़। गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-45 में वीरवार को एक स्टूडेंट के घरवालों और रिश्तेदारों ने क्लास रूम में घुसकर टीचर की पिटाई कर दी। आरोप है कि टीचर को स्टूडेंट्स के सामने चप्पलों से पीटा गया। टीचर ऋषि को पिटता देख जब 12वीं के एक स्टूडेंट आदर्श वर्मा ने बीच-बचाव की कोशिश की तो उसे भी पीट दिया गया। उसके सिर पर हेलमेट दे मारा, जिस वजह से उसका सिर फट गया। यह सबकुछ क्लासरूम में ही हुआ। इसके बाद पुलिस को मौके पर बुलाया गया। टीचर और स्टूडेंट व उसके घरवालों को पुलिस चौकी में ले जाया गया। दो दिन पहले ही बेहतरीन रिजल्ट लाने की वजह से टीचर ऋषि को एजुकेशन डिपार्टमेंट ने कमेंडेशन सर्टिफिकेट दिया था।

एक महीने पहले ही लिया था एडमिशन

स्टूडेंट संजय पाल ने एक महीने पहले 11वीं क्लास में एडमिशन लिया था। टीचर के अनुसार वीरवार सुबह 10:30 बजे संजय अपनी क्लास में बैठने के बजाय इधर-उधर घूम रहा था। ऋषि ने संजय को क्लास में जाने के लिए कहा लेकिन वह नहीं माना। अनुशासन बनाए रखने के लिए ऋषि ने पहले स्टूडेंट संजय को समझाया। जब वह नहीं माना और बदतमीजी करने लगा तो ऋषि ने संजय को थप्पड़ मारा दिया। इसके चंद मिनट बाद संजय ने अपने स्कूल के ही दोस्त से मोबाइल लिया और अपने घरवालों को इस बारे में बताया।

स्कूल में घुसते ही करने लगे हंगामा...स्टूडेंट संजय के पेरेंट्स, उसके मामा व अन्य रिश्तेदार सुबह 11 बजे स्कूल पहुंचे। स्कूल के मेन गेट पर बताया कि उन्हें स्कूल में बुलाया गया है। इसके बाद वे स्कूल में सीधे फर्स्ट फ्लोर पर टीचर ऋषि के पास पहुंचे। ऋषि 12वीं की क्लास ले रहे थे। घरवालों व रिश्तेदारों ने टीचर ऋषि से ऊंची आवाज में बात करनी शुरू कर दी और हाथापाई शुरू हो गई। आरोप है कि पेरेंट्स ने टीचर ऋषि को चप्पलों से पीटना शुरू कर दिया। 12वीं के स्टूडेंट आदर्श ने टीचर को छुड़वाना चाहा, लेकिन संजय के घरवाले इतने ज्यादा गुस्से में थे कि आदर्श के सिर पर हेलमेट मार दिया।

स्टूडेंट के खिलाफ होगा एक्शन...स्कूल के टीचर्स भी इकट्ठा हो गए और उन्होंने पुलिस को बुला लिया। पुलिस टीचर और स्टूडेंट व उसके घरवालों को सेक्टर-45 चौकी में ले गई। यहां पर दोनों पक्षों में समझौता हो गया। यूटी एजुकेशन डिपार्टमेंट या स्कूल प्रिंसिपल की ओर से अभी तक स्टूडेंट संजय के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया है। क्योंकि पुलिस में समझौता होने तक दोपहर के 4 बजे गए थे और स्कूल भी बंद हो चुका था। आज स्कूल प्रिंसिपल की अोर से एजुकेशन डिपार्टमेंट को रिपोर्ट सब्मिट की जाएगी और उसके बाद एक्शन होगा।

घटनास्थल पर नहीं थे सीसीटीवी कैमरे

स्कूल कैंपस में जिस जगह पर वारदात हुई उस एरिया में एक भी सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं। कैमरे में यह तो कैद हो गया कि एंट्री कितने लोगों ने ली और एंट्री गेट से कौन कैसे बाहर गया।

आज स्कूल प्रिंसिपल एजुकेशन डिपार्टमेंट को रिपोर्ट सब्मिट करेंगी, फिर लिया जाएगा एक्शन

X
घायल स्टूडेंट अपन मामा के साथघायल स्टूडेंट अपन मामा के साथ
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..