इस नॉवेलेट में कॉमेडी, मोहब्बत, आतंकवाद और व्यंग्य भी है...

Chandigarh News - बातचीत कर मुश्किलों को हल करने का शौक मनन वर्मा का है। डीसी माेटेंसरी स्कूल में ग्यारहवीं के स्टूडेंट हैं अाैर 16...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:30 AM IST
Chandigarh News - this novel also has comedy love terrorism and satire
बातचीत कर मुश्किलों को हल करने का शौक मनन वर्मा का है। डीसी माेटेंसरी स्कूल में ग्यारहवीं के स्टूडेंट हैं अाैर 16 बरस के हैं। पढ़ाई के साथ वक्त मिलने पर मोटिवेशनल स्पीकर के तौर पर सेशन भी लेते हैं। लेखन का शौक भी रखते हैं। अपने इसी चाहत को आगे बढ़ाते हुए मनन ने पहली बुक “डैट वन मिस्टेक’ लिखी है। उनकी यह बुक असल में नॉवेलेट है, जिसके जरिए उन्होंने एक कहानी को बिल्कुल अलग तरीके से शेयर किया हैं। शनिवार काे सेक्टर-44 के द ब्रिटिश स्कूल में मनन अपनी बुक को लेकर पहुंचे। जहां थिएटर पर्सनैलिटी डॉ. कैलाश आहलूवालिया ने उनकी बुक को रिलीज किया। साथ ही मोटिवेशन सेशन भी हुआ। मनन ने बताया- यह बुक असल में कॉमेडी, आतंकवाद, मोहब्बत और सरकासम का मिश्रण है, जो तीन अमीर दोस्तों पर आधारित है। इसमेें एक इरिश जादूगर कोनर विल्सन भी है, जिससे मैंने एक ओवर एंबिशियस जादूगर की कहानी को दिखाया है। उसे अपनी एक गलती की वजह से दुनियाभर का सफर करना पड़ता है। बुक से एक फैंटेसी की दुनिया क्रिएट की है। इससे बॉन्डिंग व सोसाइटी की नींव पर मैसेज दिया है। इस बुक की शुरुआत चार महीने पहले हुई। इसकी एडिटिंग व कंपाइलेशन में इंग्लिश टीचर ने सहयोग किया।

मनन बोले- लेखन में अपना ही स्टाइल अपनाया है। कहानी को थर्ड पर्सन से रिलेट किया है, जिसके माध्यम से अपनी बात की है। बीच-बीच में कहानी में आकर मैं कमेंट्री करता रहता हूं। चलती कहानी में एक इंसान आकर नरेशन देता है अौर अपने अनुभवों को बीच में शेयर करता है। मैंने मोहब्बत की बात की है। बताया है कि जरूरी नहीं कि लड़का और लड़के के बीच ही हो, बल्कि यह प्रेमी जोड़े, दोस्त, फैमिली व फ्रेंड्स के बीच भी हो सकता है। साथ ही आतंकवाद की बात की, बताया है कि कैसे लोगों में बढ़ रही धर्म के प्रति नफरत की भावना की वजह से सोसाइटी का स्तर गिर गया है। इसी बात को मैंने ओवर एंबीशन से दिखाया है।

New Book

मोटिवेशनल स्पीकर और सोलह वर्षीय मनन वर्मा ने अपनी पहली बुक डैट वन मिस्टेक लिखी है, जिसे शनिवार को सेक्टर-44 के द ब्रिटिश स्कूल में रिलीज किया गया।

आठवीं क्लास से लिख रहा हूं

लेखन पर मनन ने कहा- आठवीं क्लास से यूं ही लिखने का शौक हुआ और उसके बाद से यह सिलसिला जारी है। वेबसाइट पॉकेट डायरी नामक एक ग्लोबल प्लेटफॉर्म बनाया, ताकि क्रिएटिविटी को प्रमोट कर सकूं। इससे अपनी लेखनी को लोगों से शेयर करता हूं। साथ ही इस मंच से दुनियाभर के राइटर, फोटोग्राफर, डिजाइनर भी जुड़े हैं, जहां वह अपने कामों को शेयर करते हैं। जैसे किसी ने अपनी तस्वीर शेयर की, और अपनी राइटिंग को।

X
Chandigarh News - this novel also has comedy love terrorism and satire
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना