हेल्थ डिपार्टमेंट की दो लाख की एंटी रैबीज वैक्सीन खत्म

Chandigarh News - चंडीगढ़ | एक बार फिर शहर में एंटी रैबीज वैक्सीन खत्म हो गया है। कुत्तों का आतंक गर्मियों में ज्यादा बढ़ जाता है, हाल...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:30 AM IST
Chandigarh News - two million of the health department39s anti rabies vaccine finish
चंडीगढ़ | एक बार फिर शहर में एंटी रैबीज वैक्सीन खत्म हो गया है। कुत्तों का आतंक गर्मियों में ज्यादा बढ़ जाता है, हाल में दो बच्चों को कुत्तों द्वारा गंभीर रूप से काटने पर लोगों के मन में डर है। ऐसे में हेल्थ डिपार्टमेंट के पास एंटी रैबीज वैक्सीन एक बार फिर खत्म होने की चिंता सता रही है। हेल्थ डिपार्टमेंट ने 9 जून को सिविल हॉस्पिटल सेक्टर-22, 45, मनीमाजरा और जीएमएसएच-16 में दो लाख रुपए की एंटी रैबीज वैक्सीन मंगवाई थी।

हालत यह है कि कुत्तों पर काबू पाने के सारे प्रयास फेल नजर आ रहे हैं। सेक्टर 19 और 38 के रैबीज क्लीनिक में डाग बाइट पर वैक्सीन न मिलने से यह दिक्कत गंभीर हो सकती है। दो दिन पहले एमसी कमिशनर केके यादव ने जनहित में सिंगल कंपनी के टेंडर को अप्रूवल दी थी। शर्तों के तहत यह कंपनी एक साल में 40 लाख रुपए की वैक्सीन मुहैया करवाएगी। हालांकि अभी यह वैक्सीन अभी आई नहीं है।

वहीं, डायरेक्टर डॉ. जी दीवान ने एंटी रैबीज वैक्सीन की कमी को लेकर प्रशासन की ओर से पूछा गया था। उन्होंने अपने जवाब में कहा है कि सप्लाई देने में असमर्थ हैं।

X
Chandigarh News - two million of the health department39s anti rabies vaccine finish
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना