16 मई को था एग्जाम, पहुंचे 17 मई को

Chandigarh News - पंजाब यूनिवर्सिटी से एफिलिएटिड शहर और पंजाब के कॉलेजों में उस समय समस्या खड़ी हो गई जब 16 मई को हो चुके एग्जाम के लिए 17...

May 18, 2019, 07:26 AM IST
पंजाब यूनिवर्सिटी से एफिलिएटिड शहर और पंजाब के कॉलेजों में उस समय समस्या खड़ी हो गई जब 16 मई को हो चुके एग्जाम के लिए 17 मई को स्टूडेंट एग्जाम देने के लिए पहुंच गए। पीजीजीसी 42, डीएवी कॉलेज सहित कई जगह पर ये परेशानी खड़ी हुई। बाद में पेपर मिस करने वाले ये सभी स्टूडेंट्स पीयू के एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक में भी पहुंच गए। यूनिवर्सिटी ने पहले आठ मई और फिर 10 मई को मई को नोटिफिकेशन जारी किया था। कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन (सीओई) प्रो परविंदर सिंह ने कहा कि उनके पास इस तरह के कई स्टूडेंट्स की रिप्रेंजेंटेशन आई है। जिनका भी एग्जाम कंफ्यूजन की वजह से रह गया है, वह बाद में ले लिया जाएगा। ऐसे स्टूडेंट्स की संख्या बताने के लिए आदेश जारी कर दिए गए है।

लोकसभा इलेक्शन की वजह से डेटशीट में दो बार बदलाव हुए। इसके लिए पहले आठ मई को नोटिफिकेशन हुआ जिसमें 19 मई को इलेक्शन की वजह से पीयू ने एग्जाम रीशेड्यूल किए थे लेकिन बाद इलेक्शन कमीशन के निर्देश पर 20 मई के सभी एग्जाम भी रीशेड्यूल कर दिए गए। पहला नोटिफिकेशन आठ मई को और दूसरा 10 मई को हुआ। पहले नोटिफिकेशन में 17 मई को एग्जाम होना था और दूसरे नोटिफिकेशन में यही एग्जाम 16 मई को रख दिया गया। इसकी वजह से कई कॉलेजों मंे स्टूडेंट्स ने पेपर मिस किया है। अलग-अलग कॉलेजों में पेपर मिस करने वाले ये स्टूडेंट्स शुक्रवार को पीयू पहुंचे और यूनिवर्सिटी प्रशासन से अपनी नाराजगी जताई। ज्यादा समस्या सोशियोलॅाजी और कंप्यूटर के एग्जाम को लेकर आई है। हालांकि लगभग 20 पेपर इस दिन के लिए शेड्यूल किए गए थे। ये समस्या शहर के लगभग हर कॉलेज में आई है।

सीओई बोले : दोबारा लिया जाएगा एग्जाम, जारी हुए आदेश


वह स्टूडेंट्स जिनके एग्जाम डेट शीट में बदलाव या रीशेड्यूलिंग की वजह से मिस हो गए हैं, वह इसकी जानकारी सीओई ऑफिस, सेंटर सुपरीटेंडेंट, कोआर्डिनेटर आदि को दे सकते हैं। अपना आवेदन असिस्टेंट रजिस्ट्रार या सीओई की अधिकारिक ईमेल पर भेज सकते हैं जो पीयू की वेबसाइट पर उपलब्ध है। ये एग्जाम रीशेड्यूल करवा लिए जाएंगे। ये आदेश सभी प्रिंसिपलों काे भी भेजे गए हैं।



X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना