छग: रायपुर के पूर्व कलेक्टर रहे आेपी चौधरी भाजपा में शामिल

Bhaskar News Network | Aug 29,2018 02:10 AM IST

छग: रायपुर के पूर्व कलेक्टर रहे आेपी चौधरी भाजपा में शामिलनई दिल्ली|भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता लेते पूर्व आईएएस ओपी चौधरी (मध्य)। साथ में अध्यक्ष अमित...

सालभर पहले हुई थी किशोरी की हत्या, उसकी लिखी कविता बनी अहम सबूत; दोषी को मिली उम्रकैद

DainikBhaskar.com | Aug 28,2018 17:53 PM IST

‘मेरी इच्छा है मैं मर जाऊं, हर बार जब मैं आंखे बंद करती हूं तो अंधकारमय स्वर्ग नजर आता है। मैं यहां रहकर थक चुकी हूं, अपने ही डर से दबी जा रही हूं... हम अपने खिलौनों से खेलते-खेलते खुद खिलौना बन गए हैं। इसलिए लड़के तो लड़के ही रहेंगे और हम महिलाएं कभी कुछ नहीं कहेंगी।’’ कविता की ये लाइनें उस मामले के खुलासे का प्रमुख आधार बनीं, जिसमें 16 अगस्त 2017 को श्रेया शर्मा (17) नाम की लड़की की हत्या कर दी थी। उसका मर्डर स्कूल के ही एक सीनियर लड़के सार्थक कपूर ने किया था। पुलिस ने श्रेया की लिखी यह कविता कोर्ट में उसकी पीड़ा और यातना के रूप में पेश की थी।

बिना कार के जी लेंगे, पर बिना हवा के कुछ पल भी नहीं जी सकते

Bhaskar News | Aug 28,2018 07:28 AM IST

| सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को बीएस-6 मानक का पालन नहीं करने वाली कारों को 1 अप्रैल 2020 के बाद भी बेचने की अनुमति देने के सरकार के प्रस्ताव का वकील ने विरोध किया। दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में वायु प्रदूषण से निपटने के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट की ओर से एमिकस क्यूरी नियुक्त वकील अपराजिता सिंह ने कहा कि लोग गैस चैंबर में रह रहे हैं। प्रदूषण से गर्भ में भ्रूण तक प्रभावित हो रहे हैं।

ग्रेटर नोएडा: 9वीं की छात्रा को कार में अगवा कर तीन युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

Bhaskar News | Aug 28,2018 05:25 AM IST

ग्रेटर नोएडा के दनकौर में एक गांव में सोमवार सुबह खुले में शौच के लिए जा रही एक किशोरी को कार सवार 3 युवकों ने अपहरण कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद किशोरी को जंगल में फेंककर भाग निकले। पीड़ित किशोरी 9वीं की छात्रा है। किसी तरह वह अपने घर पहुंची और फिर पुलिस को सूचना दी। शिकायत पर पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज कर घटना के कुछ घंटे बाद ही दो आरोपियों को पकड़ लिया। वहीं, तीसरे आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है।