सीबीएसई 12वीं के नतीजे कल आएंगे, 4209 केंद्रों पर 11.85 लाख परीक्षार्थी हुए थे शामिल

DainikBhaskar.com | May 25,2018 17:51 PM IST

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) आज 12वीं के नतीजे घोषित करने जा रहा है। बोर्ड के मुताबिक, 10वीं के नतीजे भी जल्द घोषित किए जाएंगे। बता दें कि पिछली बार 28 मई को 12वीं के नतीजे घोषित किए गए थे। इस साल परीक्षा में 11.85 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए हैं।

कर्नाटक में कुमारस्वामी ने बहुमत साबित किया, भाजपा का वॉकआउट; एक हफ्ते में दूसरी बार फ्लोर टेस्ट में नहीं शामिल हुई

DainikBhaskar.com | May 25,2018 17:03 PM IST

बेंगलुरु. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को विधानसभा में बहुमत साबित किया। उनके समर्थन में 116 विधायकों ने वोट डाले। विश्वासमत से पहले ही येदियुरप्पा समेत सभी भाजपा विधायक सदन से वॉकआउट कर गए। एक हफ्ते में ऐसा दूसरी बार हुआ, जब भाजपा ने फ्लोर टेस्ट में हिस्सा नहीं लिया। इससे पहले 19 मई को विश्वासमत साबित करने से पहले ही येदि ने इस्तीफा दे दिया था। शुक्रवार को सदन में अपने भाषण के दौरान येदियुरप्पा ने कहा कि ये गठबंधन सरकार ज्यादा दिन नहीं चलेगी। उन्होंने कुमारस्वामी को गिरगिट तक कह दिया। कुमारस्वामी ने जवाब में कहा कि वे किसी पर निजी हमला नहीं करेंगे। उन्होंने विश्वास जताया कि गठबंधन सरकार पूरे 5 साल चलेगी।

रोहिंग्या शरणार्थियों की म्यांमार वापसी के लिए बातचीत में मोदी हमारा सहयोग करें: बांग्लादेशी प्रधानमंत्री

DainikBhaskar.com | May 25,2018 16:18 PM IST

रोहिंग्या शरणार्थियों के मुद्दे पर बांग्लादेश ने भारत से मदद की गुहार लगाई। शुक्रवार को 2 दिन के दौरे पर भारत आईं की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि हमने मानवता के आधार पर रोहिंग्या को शरण दी। अब चाहते है कि वे जल्द अपने देश लौट जाएं। प्रधानमंत्री मोदी इसके लिए म्यांमार के साथ बातचीत में हमारी मदद करें। इससे पहले वे नरेंद्र मोदी के साथ पश्चिम बंगाल के विश्व भारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल हुईं। कार्यक्रम में मोदी ने कहा कि ये पहला मौका है जब 2 प्रधानमंत्री एक साथ ऐसे समारोह में शामिल हुए। इसके बाद दोनों नेताओं ने शांति निकेतन में बांग्लादेश भवन का उद्घाटन भी किया।

कांग्रेस ने ट्विटर पर लोगों से मांगा चंदा, शशि थरूर बोले- जनता से पैसे जुटाकर 2019 में वापसी करेंगे

DainikBhaskar.com | May 25,2018 13:34 PM IST

आर्थिक तंगी से जूझ रही कांग्रेस अब देश के आम लोगों से चंदा मांग रही है। इसके लिए पार्टी ने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के जरिए डोनेशन फॉर्म का लिंक शेयर किया है। इसमें लिखा है कि लोकतंत्र को बचाने के लिए हमारी मदद करें। शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कहा कि भाजपा सत्ता में है, इसलिए उन्हें ज्यादा चंदा मिल रहा है। बाकी विपक्षी दलों के पास फंड की कमी आ गई है। हम जनता से चंदा जुटाएंगे और इसी से फिर 2019 में कांग्रेस वापसी करेगी। पिछले दिनों मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए थरूर ने सलाह दी थी कि पार्टी ट्विटर पर चंदे की अपील करे।