--Advertisement--

दिल्ली एयरपोर्ट पर एयरहोस्टेज से 3 करोड़ 21 लाख की फॉरेन करंसी बरामद

दिल्ली एयरपोर्ट पर एयरहोस्टेज से 3 करोड़ 21 लाख की फॉरेन करंसी बरामद

Danik Bhaskar | Jan 09, 2018, 06:38 AM IST
दिल्ली एयरपोर्ट पर एयरहोस्टे दिल्ली एयरपोर्ट पर एयरहोस्टे

नई दिल्ली. सोमवार रात राजधानी के आईजीआई एयरपोर्ट पर एक एयरलाइंस की एयरहोस्टेस से करीब 80 हजार डॉलर की फॉरेन करंसी बरामद की गई। इंडियन करंसी में इसकी कीमत 3 करोड़ 21 लाख बताई गई है। आरोपी एयरहोस्टेस और रकम को सप्लाई करने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन दोनों से जांच एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले की जांच में ईडी को भी शामिल किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, आरोपी एयरहोस्टेस ने कबूल किया है कि वो 50 फीसदी कमीशन पर ये पैसा दूसरे देशों में ले जाती थी।

खाने के पैकेट में एल्यूमिनियम फॉइल में लपेट कर रखे थे नोट

- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस की टीम द्वारा जांच के दौरान एयरलाइंस की एयरहोस्टेस से ये करंसी बरामद की गई। ये करंसी दिल्ली से हांगकांग जाने वाली फ्लाइट में खाने के पैकेट में एल्यूमिनियम फॉइल में लपेट कर रखी गई थी।

- आरोपी एयरहोस्टेस की गिरफ्तारी के बाद एयरलाइंस उसके खिलाफ आगे कोई एक्शन लेगी। अभी आरोपियों के नाम का खुलासा नहीं किया गया है।

50 फीसदी की हिस्सेदारी के एवज में करती थी ये काम

- सूत्रों के मुताबिक, आरोपी एयरहोस्टेस ने ये बात कबूली है कि वह यह काम 50 फीसदी की हिस्सेदारी के एवज में करती थी। साथ ही उसने बताया कि यह काम लंबे वक्त से कर रही थी। - डीआरई समेत रिलेवेंट जांच एजेंसियां इस बात का पता करने की कोशिश कर रही हैं कि अब तक आरोपी महिला ने इससे पहले भी इस तरह कोई रकम विदेशों से लेकर आई है। साथ ही उसके साथ और कितने लोग जुड़े हैं।