विज्ञापन

जम्मू: इंटरनेशन बॉर्डर पर पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, BSF का एक जवान शहीद

Dainik Bhaskar

Jan 18, 2018, 03:48 AM IST

बीएसएफ के जवान दुश्मन की इस हरकत का जवाब फायरिंग से ही दे रहे हैं।

पाकिस्तान ने आरएसपुरा और अरनि पाकिस्तान ने आरएसपुरा और अरनि
  • comment

जम्मू. जम्मू-कश्मीर के आरएसपुरा सेक्टर में बुधवार की रात पाकिस्तान ने सीजफायर वॉयलेशन किया। फायरिंग के दौरान बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। वहीं, एक और जवान के साथ तीन सिविलियन जख्मी हो गए। बीएसएफ ने भी जवाबी कार्रवाई की है। उधर, पुंछ में पाकिस्तान की गोलीबारी में आर्मी का एक कैप्टन भी जख्मी हो गया।

सीजफायर वॉयलेशन कब हुआ?

- पाकिस्तान की तरफ से बुधवार की देर रात करीब 9 बजे फायरिंग की गई थी। एडिशनल डिप्टी कमिश्नर अरुण मनहास ने बताया कि पाकिस्तान की तरफ से अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में फायरिंग की गई। भारतीय जवानों ने इसका माकूल जवाब दिया।

किस इलाके में सबसे ज्यादा असर हुआ?

- अरुण मनहास ने बताया कि सबसे ज्यादा असर अरनिया सेक्टर में हुआ। इस इलाके में पाकिस्तान ने मोटार्र दागने के साथ फायरिंग भी की। इस दौरान कुछ गांवों को निशाना बनाया गया। उधर, डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने सभी अफसरों को अलर्ट रहने को कहा है। हालांकि, अभी तक गांव के लोगों को वहां से नहीं निकाला गया है।

कितना नुकसान हुआ?

- पाकिस्तान की फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया और जवान जख्मी हो गया। वहीं, तीन गांव वालों को भी चोटें आई हैं।

पुंछ में आर्मी का कैप्टन जख्मी
- पाकिस्तानी आर्मी ने जम्मू और कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय पोस्ट पर गोलीबारी की। इसमें आर्मी का एक कैप्टन जख्मी हो गया। आर्मी के अफसर ने न्यूज एजेंसी को बताया कि कैप्टन को हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है।

अब उनकी हालत स्थिर है।

रविवार को भारत ने मार गिराए थे 7 पाकिस्तानी सैनिक

- सोमवार को ही भारतीय सेना के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि पाकिस्तान ने उरी सेक्टर में रविवार रात सीजफायर वॉयलेशन शुरू किया था। यह सोमवार तड़के तक जारी रहा।

- पाकिस्तान की तरफ से यह फायरिंग घुसपैठ कराने के लिए की गई थी। भारतीय सेना ने इसका माकूल जवाब दिया और पाकिस्तान के 7 सैनिक मार गिराए। हालांकि, पाकिस्तान ने इनकी संख्या 4 ही बताई है।

- बता दें कि पाकिस्तान ने नए साल में भी घुसपैठ की हरकतों पर लगाम नहीं लगाई है। जनवरी के पहले हफ्ते में ही जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर वॉयलेशन किया गया था। इसमें बीएसएफ के कॉन्स्टेबल आरपी हाजरा शहीद हो गए।

X
पाकिस्तान ने आरएसपुरा और अरनिपाकिस्तान ने आरएसपुरा और अरनि
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें