--Advertisement--

सीएम रेस : गुजरात में स्मृति तो हिमाचल में नड्डा और जयराम

गुजरात में सीटें कम होने के बावजूद निवर्तमान सीएम विजय रूपाणी पहली पसंद बताए जा रहे हैं।

Danik Bhaskar | Dec 20, 2017, 04:58 AM IST
यूनियन मिनिस्टर स्मृति ईरानी। यूनियन मिनिस्टर स्मृति ईरानी।

नई दिल्ली. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में सीएम कौन होगा, इसको लेकर अटकलें तेज हैं। गुजरात में सीटें कम होने के बावजूद निवर्तमान सीएम विजय रूपाणी पहली पसंद बताए जा रहे हैं। फिर भी पिछली बार की तुलना में सीटें कम होने के बाद दबी जुबान में उठ रहे सवालों के चलते यहां बदलाव की संभावना है। यहां सीएम पद की रेस में यूनियन मिनिस्टर स्मृति ईरानी का नाम है। स्मृति अभी गुजरात से ही राज्यसभा सांसद हैं।

स्मृति इसलिए रेस में...
- बीजेपी उत्तर प्रदेश की तरह गुजरात में भी नया चेहरा दे सकती है। संगठन क्षमता एवं गुजराती भाषा जानने के कारण स्मृति और पाटीदार कम्युनिटी से आने वाले केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया का नाम भी सीएम रेस में चल रहा है। हालांकि भाजपा में ये ट्रेंड रहा है कि जिनके नाम सामने आते हैं, वो सीएम नहीं बनते।

हिमाचल में सीएम चेहरा धूमल की हार से मुश्किल
- हिमाचल में प्रेम कुमार धूमल के चुनाव हार जाने के बाद यूनियन मिनिस्टर जेपी नड्डा और पांच बार के विधायक जयराम ठाकुर रेस में सबसे आगे बताए जा रहे हैं। हालांकि 7वीं बार चुनाव जीतने वाले मोहिंदर सिंह, पांचवीं बार विधायक बने राजीव बिंदल, हिमाचल के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष सुरेश भारद्वाज और चौथी बार चुनाव जीतने वाले कृष्ण कपूर के नाम भी चल रहे हैं।

यूनियन मिनिस्टर जेपी नड्डा। यूनियन मिनिस्टर जेपी नड्डा।